logo-image
लोकसभा चुनाव

Venus Transit 2024: मोहिनी एकादशी पर शुक्र का गोचर, इन राशियों को मिलेगा बंपर लाभ, होगा बड़ा फायदा!

Venus Transit 2024: मोहिनी एकादशी के दिन शुक्र के गोचर करने से कुछ राशि वाले जातकों को काफी लाभ मिलने वाला है. तो चलिए जानते हैं कहीं इसमें आपकी राशि तो नहीं शामिल.

Updated on: 19 May 2024, 12:27 PM

नई दिल्ली:

Venus Transit 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र गोचर आज यानी 19 मई की सुबह 8 बजकर 44 मिनट पर वृष राशि में गोचर कर चुके हैं. उसके बाद 12 जून की शाम  6 बजकर 30 मिनट तक वृषभ राशि में ही गोचर करते रहेंगे. वहीं आपको बता दें कि आज मोहिनी एकादशी भी है. मोहिनी एकादशी के दिन भगवान विष्णु की पूजा की जाती है. ऐसे में मोहिनी एकादशी के दिन शुक्र के गोचर करने से कुछ राशि वाले जातकों को काफी लाभ मिलने वाला है. तो चलिए जानते हैं कहीं इसमें आपकी राशि तो नहीं शामिल. 

1. मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर अनुकूल रहने वाला है. इस दौरान आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. व्यापार  में लाभ मिलेगा. आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी. 
जो लोग नौकरी खोज रहे हैं लोगों को नई नौकरी मिलने के योग हैं. 

2. वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह गोचर शानदार रहने वाला है. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी. नौकरी में सफलता मिलेगी. करियर में तरक्की के योग है. 

3. कर्क राशि

यह गोचर कर्क राशि वाले जातकों के लिए शुभ साबित होगा. आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा. आमदनी में बढ़ोतरी होगी. नौकरीपेशा हैं तो अच्छे परिणाम मिलेंगे. कार्यक्षेत्र  सफलता मिलेगी. सेहत बेहतर रहेगा. 

4. सिंह राशि

शुक्र गोचर से सिंह राशि वाले जातकों पर भगवान विष्णु की कृपा बरसने वाली है. नौकरीपेशा हैं तो बड़ा पद मिलेगा. जीवनसाथी के साथ मन-मुटाव दूर होगा. राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. 

5. मकर राशि 

 मकर राशि वाले जातकों के आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. कार्यक्षेत्र में लाभ मिलेगा. किसी विशिष्ट व्यक्ति से आपकी मुलाकात होगी. आपके लिए ये मुलाकात फायदेमंद साबित होगी.  इस गोचर के दौरान कोई नया कार्य शुरू करना आपके लिए लाभदायक रहेगा. 

6. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान लाभ ही लाभ मिलेगा. पारिवारिक जीवन में सुख-शांति आएगी. संपत्ति खरीदने के योग बनेंगे. धन लाभ होगा. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी.  व्यापार में भी लाभ मिलेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)