News Nation Logo
Banner

Vastu Tips For Money: पैसे गिनने में की गई ये गलतियां बना देंगी आपको कंगाली का शिकार, झेलना पड़ेगा मां लक्ष्मी का भीषण क्रोध

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 15 Oct 2022, 04:20:07 PM
Vastu Tips For Money

पैसे गिनने में की गई ये गलतियां कर देंगी मां लक्ष्मी के क्रोध को जागृत (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Vastu Tips For Money: परिवार का गुजारा करने और जीवन में तरक्की करने के लिए हर कोई अपने-अपने हिसाब से मेहनत करता है. उनमें से कई लोग सफल होकर आगे बढ़ जाते हैं, जबकि कई लोग बस जीवनबसर करते ही रह जाते हैं. इसके पीछे मेहनत और योजना में कमी होने के साथ किस्मत का भी हाथ होता है. वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि रुपये गिनते वक्त होने वाली कई गलतियां भी आपकी दरिद्रता का कारण हो सकती हैं. ऐसे में इन गलतियों को वक्त रहते दूर कर लिया जाना ठीक रहता है. आइए जानते हैं कि गलतियां कौन सी हैं और उनसे कैसे बचा जा सकता है. 

यह पढ़ें: Deepak Bujhne Ka Rahasya: अचानक और अकारण बुझ जाता है आरती का दीपक तो समझ लें इन गंभीर संकेतों का रहस्य

पैसों को इधर-उधर कहीं भी रख देना
कई सारे लोग तनख्वाह मिलने या बाहर कहीं से पैसा आने पर उसे इधर-उधर कहीं भी फेंककर रख देते हैं. ऐसा करना मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) का अपमान माना जाता हैं, जिससे वे रुष्ट हो जाती हैं. 
असल में आपको धन का सम्मान करते हुए उन्हें तिजोरी या अलमारी में ही रखना चाहिए, जो इस काम के लिए बनी हैं. अगर आप पैसों को इधर-उधर कहीं भी रख देते हैं तो आप दरिद्रता को आमंत्रण दे रहे होते हैं. 

रुपयों को उछालकर या फेंककर देना
कई लोगों की आदत होती है कि वे किसी को पैसा देने के लिए उसे उछालकर या फेंककर देते हैं. यह तरीका ठीक नहीं है. इससे धन का अपमान होता है. 

साथ ही उस व्यक्ति की भी बेइज्जती होती है, जिसे आप इस तरह फेंककर पैसा दे रहे होते हैं. अगर आपकी यह आदत या शौक है तो इसे आज ही बदल डालें वरना गरीबी घर में आते देर नहीं लगेगी. 

थूक लगाकर नोटों को गिनना 
नोटों की गिनते करते समय कई लोग अपनी सहूलियत के लिए उंगलियों पर थूक लगाकर उससे रुपयों का पकड़ते हैं. इससे उन्हें नोट गिनने में आसानी होती है और वक्त भी बच जाता है. लेकिन यह आदत आध्यात्मिक और सेहत के लिहाज से ठीक नहीं है. 

जब आप थूक लगे हाथ से नोटों को गिन रहे होते हैं तो आप अनजाने में मां लक्ष्मी का अपमान कर रहे होते हैं. साथ ही अपने मुंह में बैक्टीरिया-वायरस को पहुंचा रहे होते हैं. आप इससे बचने के लिए थूक के बजाय पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

First Published : 15 Oct 2022, 04:20:07 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.