Vastu Tips: किचन की ये गलतियां बना देती हैं कंगाल, आज ही सुधार लें

Vastu Tips For Kitchen: अगर आपको धनहानि हो रही है या तरक्की रुक गयी है तो अपनी रसोई को ठीक से देखें. अगर ये वास्तु की गलतियां रसोईघर में हो रही है तो आपको कंगाल बनने में समय नहीं लगेगा.

author-image
Inna Khosla
New Update
Vastu Tips for kitchen mistakes

Vastu Tips For Kitchen( Photo Credit : Social Media)

Vastu Tips: रसोईघर घर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. यह न केवल भोजन पकाने का स्थान है, बल्कि यह घर की समृद्धि और खुशहाली का भी प्रतीक है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, रसोईघर में कुछ गलतियां करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो सकता है, जिसके कारण धन की हानि हो सकती है.  किचन घर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है, जो खाना पकाने और परिवार के सदस्यों के लिए आहार तैयार करने का स्थान होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, किचन की सही व्यवस्था और उसके तथ्यों का पालन करने से घर में शांति, समृद्धि, और स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है. आइए जानते हैं किचन की कुछ ऐसी गलतियों के बारे में जो आपको कंगाल बना सकती हैं.

रसोईघर का गलत स्थान: वास्तु शास्त्र के अनुसार, रसोईघर घर के आग्नेय कोण में होना चाहिए. यदि रसोईघर गलत स्थान पर है, तो यह घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश करवा सकता है.

चूल्हे का गलत स्थान: चूल्हे को रसोईघर में इस तरह से रखना चाहिए कि वह घर के मुखिया की पीठ की ओर न हो. यदि चूल्हे का स्थान गलत है, तो यह घर में धन की हानि का कारण बन सकता है.

सिंक और चूल्हे का आमने-सामने होना: सिंक और चूल्हे को कभी भी आमने-सामने नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है, जिसके कारण धन की हानि हो सकती है.

रसोईघर में टूटी-फूटी चीजें रखना: रसोईघर में कभी भी टूटी-फूटी चीजें नहीं रखनी चाहिए. टूटी-फूटी चीजें नकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक होती हैं.

रसोईघर में गंदगी रखना: रसोईघर को हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए. गंदगी नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश करवा सकती है. 

रसोईघर में कूड़ेदान का गलत स्थान: कूड़ेदान को रसोईघर में इस तरह से रखना चाहिए कि वह घर के मुखिया की पीठ की ओर न हो. यदि कूड़ेदान का स्थान गलत है, तो यह घर में धन की हानि का कारण बन सकता है.

रसोईघर में देवी-देवताओं की तस्वीरें लगाना: रसोईघर में देवी-देवताओं की तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए. ऐसा करने से देवी-देवताओं का अपमान होता है.

रसोईघर में नकारात्मक विचार रखना: रसोईघर में हमेशा सकारात्मक विचार रखना चाहिए. नकारात्मक विचार नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश करवा सकते हैं.

इन गलतियों से बचने से आप अपने घर में धन-समृद्धि और खुशहाली ला सकते हैं. रसोईघर में भोजन पकाते समय हमेशा साफ-सुथरे कपड़े पहनें और अपने हाथों को धोकर ही भोजन पकाएं.

Also Read: Chanakya Niti: चाणक्य से जानें दुश्मन को हराने का सही तरीका क्या है

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi Religion Religion News vastu shastra makes you poor poor kitchen mistakes Vastu Tips For Kitchen Vastu Shastra Tips vastu tips