logo-image

Vastu Tips 2023 : अगर शादी में आ रही है अड़चनें, तो एक चुटकी हल्दी से करें ये उपाय

सनातन धर्म में पूजा-पाठ का बहुत ही खास महत्व है.

Updated on: 11 May 2023, 01:12 PM

नई दिल्ली :

Vastu Tips 2023 : सनातन धर्म में पूजा-पाठ का बहुत ही खास महत्व है. ये परंपरा सदियों से चली आ रही है. वहीं पूजा-पाठ, अनुष्ठान में कई सामग्रियों का उपयोग किया जाता है. जिसमें से एक रसोईघर में इस्तेमाल होने वाली हल्दी है. हल्दी को बेहद ही शुभ माना जाता है. इसका इस्तेमाल शुभ कामों में किया जाता है. हल्दी के बिना सारी रस्में अधूरी मानी जाती है. इसे सकारात्मकता का प्रतीक माना जाता है. इसके अलावा इसका उपयोग स्वास्थ्य के लिए भी किया जाता है. अगर आपके विवाह में अड़चनें आ रही है, तो ये लेख आपके लिए ही है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में हल्दी के कुछ उपायों के बारे में बताएंगे, जिसे करने से आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी. 

ये भी पढ़ें - Apra Ekadashi 2023 : इस दिन करें इन मंत्रों का जाप, आर्थिक तंगी जैसी समस्याएं हो जाएंगी दूर

हल्दी के इन उपायों से शादी में आ रही अड़चने हो जाएंगी दूर 

1.अगर आपको नकारात्मकता दूर करना चाहते हैं, तो नहाने के पानी में हल्दी मिलाने से आपको जरूर फायदा होगा. इससे आपके जीवन में सकारात्मकता का संचार होगा और सौभाग्य की प्राप्ति भी होगी. 
2. अगर बृहस्पति को मजबूत करना चाहते हैं, तो भगवान विष्णु को हल्दी का तिलक लगाएं. इससे आपको भगावन गणेश के आशीर्वाद की भी प्राप्ति होगी. 
3. अगर आपकी किसी कारण आपकी जल्दी शादी नहीं हो रही है और कई अड़चनों का सामना करना पड़ रह रहा है, तो आपको हर गुरुवार के दिन भगवान विष्णु के मंदिर जाकर उनकी पूजा करनी है और हल्दी अर्पित करना है, साथ ही नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान करें. इससे आपको जल्द लाभ होगा. 
4. घर में सुख-समृद्धि लाना चाहते हैं, तो रोजाना थोड़ा से पानी में हल्दी डालकर घर में छिड़काव करें. इससे आपको जल्द फायदा होगा. 
5. साइंटिफिक स्टडी के अनुसार, हल्दी में एंटीऑक्सीडेंट का गुण होता है. ये त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसे नियमित रूप से अपनी त्वचा पर लगाने से मुहांसे और दाग धब्बे से मुक्ति मिल जाती है और चेहरे पर एक अलग चमक आती है.