logo-image

Vastu Tips 2022 : तिजोरी में रखें ये चीज, देवता कुबेर होंगे खुश धन की कभी नहीं होगी कमी

हम पैसे कमाने के लिए कितनी मेहनत करते हैं

Updated on: 22 Nov 2022, 03:53 PM

नई दिल्ली :

Vastu Tips 2022 : हम पैसे कमाने के लिए कितनी मेहनत करते हैं, ताकि हमारे शौक और जरूरत दोनों पूरे किए जा सके. लेकिन लक्ष्मी कृपा हर किसी पर नहीं होती है. अब सवाल उठता है कि ऐसा क्या करें कि लक्ष्मी के धन के देवता कुबरे की कृपा हम पर बनी रहे. क्योंकि कई बार सिर्प मेहनत और ईमानदारी ही काफी नहीं होती, धनवान बनने के लिए कुछ वास्तु उपायों को भी आजमाना चाहिए. इन उपायों से ना सिर्फ कुबेर प्रसन्न होते हैं बल्कि आपके घर धनवर्षा भी होती रहती है. यानी आप मालामाल भी हो जाते हैं. आइए जानते हैं कि कुछ ऐसे वास्तु टिप्स जो आपको बनाएंगे धनवान


तिजोरी में रखें ये चीजें, होगा धन लाभ
1- ताजे नोट रखें
वास्तु शास्त्र में मान्यता है कि अगर आपके तिजोरी में नए ताजे नोट रखे जाएं तो इससे धन के देवता कुबेर प्रसन्न रहते हैं. तो अपनी तिजोरी में हमेशा ताजा नोट रखें.

2-छोटा शीशा रखें
लॉकर या तिजोरी के अंदर एक छोटा शीशा जरूर रखें, इससे धन की कभी घर में कमी नहीं होती और आपका धन हमेशा सुरक्षित रहेगा.

3-भूलकर भी चाबी और फोटो तिजोरी में न रखें
लॉकर में हमेशा आभूषण, पैसे ही रखें, इसके अलावा कुछ ना रखें, इससे घर में धन की कमी होती है. कई बार लोग तिजोरी में फोटो, चाबी जैसी चीजें रख देते हैं जो सही नहीं है.

4- लाल कपड़े में कौड़ियों को रखें
एक साफ लाल कपड़ा लें और सात कौड़ियां बांधकर उसे तिजोरी में रख दें, इससे घर में सुख-सौभाग्य की बढ़ोतरी होगी और घर में कभी धन की कमी नहीं होगी.

ये भी पढ़ें-Shani Gochar 2023: अगर आपकी कुंडली में है शनि की साढ़ेसाती का दोष, तो इन अचूक उपायों से मिलेगी राहत

5-तिजोरी में रखें भगवान कुबेर की मूर्ति
भगवान कुबेर को धन का देवता कहा जाता है, इनको खुश रखना बेहद जरूरी है, इसलिए भगवान कुबेर की मूर्ति तिजोरी में रख दें, इससे आपके  आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा.