logo-image

Vastu Tips 2022 : घर में रखें ये 5 चीजें, घर में नहीं होगी कभी धन की कमी

कभी हमारे घर की आर्थिक स्थिति इतनी बिगड़ जाती है

Updated on: 01 Dec 2022, 08:43 AM

नई दिल्ली :

Vastu Tips 2022 : कभी हमारे घर की आर्थिक स्थिति इतनी बिगड़ जाती है, कि महीने की आखिरी तरीख आते-आते हमारे सारे पैसे खर्च हो जाते हैं, घर के खर्च जैसे कि बिजली बिल, पानी का बिल, राशन, सब्जी और घर के छोटे-मोटे खर्च इतना ज्यादा बढ़ जाता है, कि पैसे बचाने के लिए कुछ बचता ही नहीं है. तो आज हम आपको इसी समस्या का समाधान बताएंगे, कि घर में कौन-सी ऐसी चीज रखी जाए, जिससे घर की आर्थिक स्थिति ठीक रहे और घर का वातावरण सुखद बनीं रहे. 

घर में रखें ये चीजे, आर्थिक स्थिति रहेगी ठीक

1-लघु नारियल रखें
लघु नारियल जिसे श्रीफल भी कहते हैं, ये और नारियल की तुलना में छोटा होता है, इसे घर में रखने घर में कभी धन की कमी नहीं होती है और अन्न की भी कभी कमी नहीं होती है. 

2-धातु का कछुआ रखना
घर में सोना, चांदी और पीतल या कांसे का कछुआ रखें, क्योंकि इसमें भगवान विष्णु का वास होता है, आपके घर में अगर किसी प्रकार की कोई परेशानी आती है, तो धातु का कछुआ सब ठीक कर देता है, इसे घर के उत्तर दिशा में रखना शुभ होता है. 

3-घर में रखें पिरामिड
घर में पिरामीड रखने से आर्थिक स्थिति ठीक रहती है.आप इसे घर के उत्तर दिशा में रख सकते हैं. इससे घर में सकारात्मकता आती है. 

4-गोमती चक्र रखें
11 गोमती चक्र को पीले कपड़े में लपेटकर इसे तिजोरी में रख दें, इससे माता लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनीं रहती है. इससे घर में सुख-शांति आती है, और घर का वातावरण ठीक रहता है. 

ये भी पढ़ें-Annapurna Jayanti 2022: अन्नपूर्णा जयंति के दिन करें उपाय,घर में आएगी सुख-शांति और समृद्धि

5-कमलगट्टे की माला रखें
अगर आपके पैसों की तंगी चलती रहती है, तो आपको घर के मंदिर में कमलगट्टे की माला रखनी चाहिए. इससे धन की घर में कमी नहीं होती है.ध्यान रहे, इसे मंदिर में रखते समय अपने ईष्टदेव का 108 बार जाप करना चाहिए, इससे आपके घर हमेशा खुशहाली बनीं रहती है.