logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Vastu Tips 2022 : सोने से पहले करें ये काम, मां लक्ष्मी आपसे हमेशा रहेंगी प्रसन्न

घर की सुख-शांति के लिए हमें वास्तु का खास ध्यान रखते हैं

Updated on: 29 Nov 2022, 02:58 PM

नई दिल्ली :

Vastu Tips 2022 : घर की सुख-शांति के लिए हम वास्तु का खास ध्यान रखते हैं. कई बार हमारी कड़ी मेहनत के बावजूद लक्ष्मी की कृपा नहीं मिलती है. फिर ऐसा क्या करें कि मेहनत के साथ-साथ लक्ष्मी जी भी प्रसन्न रहें. इसके लिए वास्तु दोष का निवारण या फिर कुछ वास्तु टिप्स फॉलो करने चाहिए. वास्तु कुछ ऐसे ही टिप्स हैं जिनको फॉलो करने या मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है. यही नहीं घर में सकारात्मक ऊर्जा का भी वास होता है. लेकिन आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसे टिप्स कौन से हैं जिन्हें फॉलो करना चाहिए. इसके लिए यहां वहां जाने की जरूरत नहीं बल्कि हम अपने इस लेख में आपको कुछ ऐसे ही तरीके बताएंगे जो वास्तु के लिहाज से ना सिर्फ आपके लिए अच्छे हैं बल्कि मां लक्ष्मी को प्रसन्न रखने में भी कारगर हैं.

1- घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं
घर के मंदिर में रात को सोने से पहले घी का दीपक जरूर जलाएं, इससे मां लक्ष्मी की हमेशा आपके ऊपर कृपा बनीं रहेगी और इसके अलावा घर की आर्थिक स्थिति सही रहेगी, ध्यान रहे घर के मंदिर को कभी अंधेरा ना रखें.

2-कपूर जलाना होता है शुभ
घर में सोने से पहले एक कपूर जरूर जला लें, इससे घर से नकारात्मकता दूर हो जाती है.

3-सरसों के तेल का दीपक जरूर जलाएं
घर में सरसों के तेल का दीपक जरूर जलाएं और ध्यान रहे दीपक दक्षिण दिशा में ही जलाए, इससे पितरों को शांति मिलती है, और घर की सुख-शांति बनीं रहती है.

4-घर के मुख्य द्वार को रखें साफ
घर के मुख्य द्वार को साफ करके तब सोए, इससे घर में कभी कलह उत्पन्न नहीं होंगे और आपके सारे बिगड़े काम पूरे होंगे.

ये भी पढ़ें-Sharir Par Til Ka Matlab 2022 : क्या आपके शरीर पर भी इन जगहों पर है तिल , तो ये है खास मायने

5-घर के कोनों को खास तौर से रखें साफ
मान्यता है कि घर के ईशान कोण और उत्तर दिशा को साफ करके सोना चाहिए. क्योंकि इस दिशा में भगवान कुबेर का वास होता है, उनके स्थान को साफ रखने से वह बेहद प्रसन्न रहते हैं.