News Nation Logo

धन की प्राप्ति करनी है तो इन 10 बातों का रखें खास ख्याल, बरसेगी हमेशा लक्ष्मी

सबसे पहले तो सुबह उठते ही घर में झाड़ू-पोछा जरूर लगाए. इससे घर की साफ-सफाई बनी रहती है, साथ ही सकारात्मक माहौल भी बना रहता है. साफ-सफाई से रहने वाले लोगों के पास लक्ष्मी हमेशा आती हैं. 

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 25 Sep 2021, 07:00:18 AM
demo

धन की प्राप्ति करनी है तो इन 10 बातों का रखें खास ख्याल (Photo Credit: सांकेतिक तस्वीर )

नई दिल्ली :

हर इंसान की ख्वाहिश होती है कि उसके घर लक्ष्मी हमेशा विराजमान रहें. घर में धन-संपदा की कमी ना हो. लक्ष्मी की वजह से ही इंसान एक बेहतर जिंदगी जी पाता है. धन कमाने के लिए लोग दिन-रात मेहनत करते हैं. लेकिन किसी को फल मिलता है तो किसी को नहीं. इसकी वजह से इंसान परेशान हो जाता है और नकारात्मक चीजें सोचने लगता है. ऐसा क्या करें जिससे धन की प्राप्ति हो अक्सर लोग यहीं सोचने लगते हैं. हम आपको 19 ऐसे नियम बताने जा रहे हैं जिसे करने से घर में धन की कमी नहीं होगी इसके साथ ही जीवन में सकारात्मकता भी बनी रहेगी.

1.सबसे पहले तो सुबह उठते ही घर में झाड़ू-पोछा जरूर लगाए. इससे घर की साफ-सफाई बनी रहती है, साथ ही सकारात्मक माहौल भी बना रहता है. साफ-सफाई से रहने वाले लोगों के पास लक्ष्मी हमेशा आती हैं. 

2.ऑफिस हो या फिर घर, वास्तु के अनुसार बांस का पौधा, क्रिस्टल ट्री, लाफिंग बुद्धा या फिर सोने के सिक्के वाला जहाज जैसी मूर्तियां रखने से भी धन की प्राप्ति होती है. 

3.घर को सजाने के लिए पौधे का इस्तेमाल करें. इससे घर सुंदर भी लगेगा और धन की समस्या भी दूर होगा. 

4. घर में कभी भी नल को बहता नहीं छोड़ना चाहिए, लीकेज पर ध्यान देना चाहिए. इतना ही नहीं सीलन भी घर में नहीं लगने देना चाहिए. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है. इसलिए इसपर ध्यान दें. 

5.घर ऐसी जगह पर बनाए या फिर किराए पर लें जहां पर सूर्य की किरण पहुंचती हो. अंधेरे घर में नकारात्मकता आती है. मानसिक अशांति होने पर आप काम में खुद को समर्पित नहीं कर पाते हैं जिससे धन की हानि होती है. 

6. अक्सर हम घर के अंदर साफ-सफाई करते हैं लेकिन गेट पर करना भूल जाते हैं. हमें घर के अंदर और बाहर साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना होता है. लक्ष्मी मेन गेट के अंदर से ही घर में आती है. 

7.घर या ऑफिस में चीजों को इधर-उधर नहीं फेंकना चाहिए. हमेशा घर या ऑफिस को व्यवस्थित रखें. इससे पॉजिटिविटी बनी रहती है और लक्ष्मी मेहरबान होती हैं.

8.पर्स में भूल कर भी दवाइयां नहीं रखनी चाहिए. दवा रखने से जीवन में नकारात्मकता आती है. धन की हानि भी होती है.

9.महिलाएं पर्स के अंदर खाने-पीने की चीज रखती हैं. पर्स में हम धन को रखते हैं. वास्तु के अनुसार पर्स में खाने-पीने की चीज नहीं रखनी चाहिए. इससे अच्छा अलग थैला में इसे डाल कर ले जाएं. 

10. जानवरों को हो सके तो रोज एक बार खाना जरूर दें. इससे भी घर में सुख और संपदा का वास होता है.

First Published : 25 Sep 2021, 06:56:27 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Vastu Vastu Tips For Money

वीडियो