logo-image

भक्तों के लिए खुला काशी विश्वनाथ मंदिर, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हो रहे है दर्शन

आज यानि की मंगलवार से भक्तों के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर का द्वार खुल गया है. मंगला आरती के बाद मंदिर के कपाट आम जनता के लिए खोल दिए जाएंगे. मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना गाइडलाइंस का विशेष ध्यान रखा जा रहा है.

Updated on: 08 Jun 2021, 09:25 AM

नई दिल्ली:

आज यानि की मंगलवार से भक्तों के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर का द्वार खुल गया है. मंगला आरती के बाद मंदिर के कपाट आम जनता के लिए खोल दिए जाएंगे. मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना गाइडलाइंस का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. हालांकि भक्तों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए गर्भगृह में प्रवेश पर पाबंदी लागू रहेगी. वहीं अब बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए  आरटीपीसीआर रिपोर्ट के अनिवार्यता को खत्‍म कर दिया है. बता दें कि काशी विश्वनाथ मंदिर द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से एक है. इस मंदिर का खास महत्व है. जो भी भक्त बाबा विश्वनाथ के दर्शन करता है उसकी हर तकलीफ दूर हो जाती हैं.

और पढ़ें: यहां पढ़ें यमराज से अपने पति के प्राण वापस लाने वाली सावित्री की कथा

काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए सभी भक्तों को कोरोना गाइडलाइंस नियमों का पालन करना होगा. हैंड सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिग के नियमों के अलावा मंदिर में प्रवेश के लिए मास्क को अनिवार्य किया गया है. बिना मास्क के किसी भी भक्त को मंदिर में प्रवेश नहीं मिलेगा। इसके अलावा मंदिर में एक बार मे सिर्फ 5 भक्तों को ही प्रवेश की अनुमति होगी.

गौरतलब है कि वाराणसी में अप्रैल के महीने में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण 10 अप्रैल को गर्भगृह में भक्तों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई थी. इसके अलावा मंगलाआरती से भी भक्तों को दूर रखा गया था. संक्रमण की रफ्तार बढ़ी तो मंदिर प्रशासन ने 15 अप्रैल से मंदिर में झांकी दर्शन के लिए कोरोना की आरटीपीसीआर रिपोर्ट की बाध्यता लगाई थी.