logo-image

Vaastu Tips 2023 : इन खराब आदतों से कंगाली को दे रहे हैं दस्तक, आज ही सुधारें

क्या आपने कभी गौर किया है? आप कितनी भी मेहनत करते हैं.

Updated on: 14 Feb 2023, 04:50 PM

नई दिल्ली :

Vaastu Tips 2023 : क्या आपने कभी गौर किया है? आप कितनी भी मेहनत करते हैं, मगर आपको सफलता नहीं मिलती है.तो इसका मतलब अंजाने में कुछ ऐसी गलतियां हो जाती हैं, जिसको हमने कभी ध्यान नहीं दिया होता है. जिसके कारण हमारा बना बनाया काम भी बिगड़ जाता है. तो अब ऐसे में आज हम आपको अपने इस लेख में वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ कारणों के बारे में बताएंगे जिनका आपको विशेष ध्यान देने की जरूरत है.इससे आपके जीवन में आ रही सभी बाधाएं भी दूर हो जाएंगी. 

ये भी पढ़ें-Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि पर महादेव को न अर्पित करें ये 4 चीजें, बढ़ा लेंगे अपनी मुसीबतें

इन कारणों से घर में आती है कंगाली 
1.वास्तु शास्त्र के अनुसार पूर्व और उत्तर दिशा बेहद शुभ माना जाता है. इस दिशा में जूते चप्पल नहीं रखना चाहिए. यहां जूते-चप्पल भूलकर भी न रखें. इससे पति-पत्नी के बीच झगड़े होने की संभावना होती है. इसलिए इस बात का जरूर ध्यान रखें. 
2.अगर घर में घड़ी बंद पड़ी हुई है तो उसे जरूर याद से हटा दें या फिर उसमें नया सेल लगाकर टाइम सेट करें. बंद पड़ी खड़ी घर में नकारात्मकता लाती है. 
3.घर के मुख्य द्वार पर कभी कूड़ा या कूड़ेदान को नहीं रखना चाहिए. इससे घर में देवी-देवता कभी वास नहीं करते हैं. इससे नकारात्मकता घर में आती है. इसलिए इस बात का ध्यान जरूर करें.
4.अगर आप अपने जीवन में बदलाव लाना चाहते हैं, तो आप बरगद के पेड़ में लाल चुनरी में नारियल को बांधे और उसे बरगद के पेड़ पर टांग दीजिए. इससे आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आएगा और साथ ही बरगद के पेड़ के नीचे घी का दीपक जलाएं, इससे आपको आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलेगा. 

ये भी पढ़ें-Mahashivratri 2023 : जानिए कब है महाशिवरात्रि, यहां है पूरी जानकारी

5.अगर आपके घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हो रही है, तो आपको चीटियों को रोटी में चीनी लगाकर खिलाना चाहिए. इससे आपको परेशानियों से छुटकारा मिलेगा, इसके अलावा रोटी बनाते समय पहली रोटी हमेशा गौ माता को खिलाएं, इससे आपके घर की सुख-समृद्धि बनी रहेगी.