logo-image

Tulsi Upay 2022 : अगर चाहते हैं मां लक्ष्मी की बनीं रहे कृपा, तो करें ये खास तुलसी उपाय

तुलसी के पौधे बेहद सौभाग्यशाली माने जाते हैं

Updated on: 18 Nov 2022, 06:48 PM

:

Tulsi Upay 2022 : तुलसी के पौधे बेहद सौभाग्यशाली माने जाते हैं. ये जिस किसी के घर में लगाया जाता है, उसके घर कभी नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव नहीं पड़ता है. शास्त्रो में मान्यता है कि तुलसी में मां लक्ष्मी वास करती है, उनका नित्य पूजा करने से संध्या के समय आरती करने से घर में सुख-शांति का वास होता है. जो इनकी पूजा करते हैं. ऐसे भक्तों पर मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा बनी रहती है. तो आइए जानते हैं तुलसी से जुड़े कुछ रोचक उपायों के बारे में, जिन्हें अगर आप मन से करते हैं तो आपको विशेष लाभ मिलेगा, आपकी सारी समस्याएं खत्म हो जाएंगी.


तुलसी से जुड़े इन उपायों को करने से मिलेगा लाभ

- पौराणिक मान्यता है कि भगवान विष्णु को तुलसी बेहद पसंद है, यही वजह है कि, जब भी आप भगवान विष्णु को कुछ भोग लगाते हैं तो तुलसी के पत्तों के बिना ये भोग अधूरा माना जाता है. आप तुलसी की मंजरी भी भगवान विष्णु को अर्पित कर सकते हैं. इससे आपके सारे पाप खत्म हो जाएंगे.

- घर में तुलसी और गंगा जल का छिड़काव करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और घर की सुख-समृद्धि बनी रहती है. इससे घर में कभी नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव नहीं पड़ेगा.

- शुक्रवार के दिन अगर आप मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा करते हैं तो आपको मां तुलसी की मंजरी मां लक्ष्मी को अर्पित करना चाहिए. इससे मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु दोनों प्रसन्न होते हैं.

- मां तुलसी को रोजाना जल अर्पित करें, पूजा करें इससे घर में आपके कभी बाधा नहीं आएगी.

ये भी पढ़ें-Palmistry 2022 : क्या आपके हथेली पर हैं ये निशान, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता

- अगर आपके घर धन आता है लेकिन टिक नहीं पाता है, तो ऐसे में आपको कुछ तुलसी के पत्ते अपने तिजोरी में रखना चाहिए. ऐसा करने से धन की आपके जीवन में कभी कोई कमी नहीं होगी.