logo-image

Tulsi Ke Upay: तुलसी का उपाय पाप भी मिटाएगा मोक्ष भी दिलाएगा

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का बहुत महत्त्व है. अगर सही विधि विधान से तुलसी के कुछ उपाय किए जाएं तो कई बड़ी समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है.

Updated on: 30 Sep 2023, 05:56 PM

New Delhi :

तुलसी को हिंदू धर्म में सबसे ज्यादा पूजनीय पौधा माना जाता है. शायद ही कोई ऐसा हिंदू घर हो जहां आपको ये पौधा ना मिलें. सुबह शाम इस तुलसी के पौधे की पूजा करने से आपके घर में सुख समृद्धि आती है. घर की नेगेटिविटी दूर होती है और तनाव भी नहीं आता. तुलसी के कुछ ऐसे उपाय भी हैं जो ना सिर्फ आपके बिज़नेस के घाटे को, बल्कि बेटी की शादी से लेकर बच्चे की जिद्द तक सारी परेशानियां दूर कर सकती है. इतना ही नहीं आपके बिगड़े काम भी तुलसी के उपाय से बन सकते हैं. 

क्या आपकी दुकान नहीं चल रही

बिज़नेस नही चल रहा ग्राहक रुठ गया है अगर हर तरह से आपने मेहनत की और फिर भी आपका बिजनेस नहीं चल रहा तो आप गुरुवार के दिन सुबह नहाकर श्यामा तुलसी के चारों ओर उग आई खर पतवार को किसी पीले कपड़े में बांधकर अपने व्यापार स्थल जहां भी आप कारोबार करते हैं वहां किसी साफ जगह रख दें. बिजनेस बढ़ने लगेगा.

क्या बार-बार मेहनत कर रहे लेकिन सफलता नहीं मिल रही ?

किसी भी शुभ मुहूर्त में तुलसी की जड़ लाएं. रविवार या गुरुवार के दिन जब पुष्य नक्षत्र हो उस दिन उस जड़ को गंगाजल से धोकर धूप दीप दिखाकर तिलक लगाकर पूजा करके पीले कपड़े में लपेट कर
अपने दाहिने हाथ में बांध ले इस आसान उपाय से व्यक्ति का तेज़ बढ़ता है. हर काम में सफलता मिलती है और उनके बॉस भी हमेशा प्रसन्न रहते हैं

क्या आपका बच्चा आपकी नहीं सुनता ?

बच्चा बहुत जिद्दी है तो घर के पूर्व दिशा में रखे तुलसी के पौधे के तीन पत्ते संडे को छोड़कर रोज किसी भी तरह जरुर खिलाएं. लेकिन तुलसी साफ हो और बच्चे पर इसका कोई असर ना हो. डॉक्टर से पूछ लीजिए... इससे आप देंखेगे कि आपके बच्चे के व्यवहार में सुधार आएगा. वैसे ऐसी भी मान्यता है की घर की पूर्व दिशा में खिड़की के पास तुलसी का पौधा रखा जाए तो भी संतान आज्ञाकारी होती है. आपकी सारी बात मानती है.

क्या बेटी की उम्र निकलती जा रही  ?

शादी नहीं हो रही और आपकी बेटी की उम्र बढ़ती जा रही है तो आप इस बात से परेशान ना हों बस ये एक उपाय कर लें. आप तुलसी के पौधे को घर के दक्षिण- पूर्व में रखकर उसे नियम से जल चढ़ाने को कहें. बेटी की शादी की बात शुरु हो जाएगी. शादी भी जल्द ही हो भी जाएगी.

क्या आप किसी भी शुभ काम से घर से बाहर जा रहे ?

आप दहीं में चीनी और तुलसी मिलाकर खाने के बाद तुलसी के पौधे को प्रणाम करते हुए दायां पैर घर से बाहर निकालकर जाएं .. आपकी बात जरुर बन जाएगी.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)