logo-image

Vastu Tips To Avoid Accident: लगातार चोट लगने और हादसे के हो रहे हैं शिकार, इन उपायों को आजमा लें एक बार

सड़क दुर्घटना, गिरने वगैराह से लगीं चोटों के अलावा भी कुछ लोगों को अक्‍सर किसी न किसी चोट के कारण खून निकलता रहता है. इस बात पर लोगों को ध्यान देना चाहिए कि इसके पीछे कुंडली के अशुभ ग्रह (astrological remedies to avoid accident) कारण होते हैं.

Updated on: 21 Jun 2022, 09:02 AM

नई दिल्ली:

दुर्घटना सभी के साथ लगी रहती है. फिर, चाहे दुर्घटना (accident) छोटी हो या बड़ी. लेकिन, कई बार वो जानलेवा भी साबित हो सकती है. अगर दुर्घटना बार-बार हो रही है तो, इससे बचने के लिए कुछ उपाय जरूर करने चाहिए. कुंडली में मंगल, शनि, राहु की अशुभ स्थिति ऐसी दुर्घटनाओं के लिए जिम्‍मेदार (Astro remedies to prevent loss) होती है. सड़क दुर्घटना, गिरने वगैराह से लगीं चोटों के अलावा भी कुछ लोगों को अक्‍सर किसी न किसी चोट के कारण खून निकलता रहता है. इस बात पर लोगों को ध्यान देना चाहिए कि इसके पीछे कुंडली के अशुभ ग्रह (astrological remedies to avoid accident) कारण होते हैं. 

यह भी पढ़े : Sawan 2022 BelPatra Mahatva And Upay: महादेव पर चढ़ने वाला बेलपत्र है बड़ी बड़ी परेशानियों का हल, आज ही अपना लें इससे जुड़े ये अचूक उपाय

रक्‍तदान से होगा दुर्घटनाओं से बचाव

ज्योतिष शास्त्र में वैसे तो ऐसी स्थितियों से बचने के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं. लेकिन, इसमें से सबसे अधिक प्रभावी उपाय रक्‍तदान है. रक्‍तदान करने से लोगों के शरीर से खून भी निकलता है और इससे किसी की जिंदगी भी बच जाती है. इसलिए, रक्‍तदान को महादान भी कहा गया है. रक्‍तदान करने से रक्‍त के बहने का योग खत्‍म हो जाता है और लोगों का चोट और दुर्घटनाओं से बचाव भी होता है. इसके अलावा रक्‍तदान करने से शरीर भी (Vastu tips to avoid accidents) स्‍वस्‍थ रहता है. 

यह भी पढ़े : Pecking Crow Dream Indication: सपने में चोंच मारता हुआ कौआ हो सकता है पितरों की भयंकार नाराजगी का संकेत, तुरंत अपनालें ये उपाय

ग्रह दुर्घटना के योग बनाते हैं 
ज्‍योतिष शास्त्र में मंगल, शनि और राहु को दुर्घटनाकारक ग्रह बताया गया है. अगर कुंडली में ये 3 गड़बड़ स्थिति में हों तो लोगों को अक्‍सर चोट लगती रहती है. शनि, मंगल का अशुभ प्रभाव लोगों को सड़क दुर्घटना, गिरने या दूसरी किसी वजह से चोट देती है. कई बार बेवजह के झगड़े भी मार-पीट तक उतर आते हैं तो वहीं दूसरे कारणों से भी लोगों के शरीर से खून बहने लगता है. ऐसे में इन स्थितियों से बचने के लिए ग्रह शांति (How to prevent accident in astrology) के अलावा ये उपाय कर लेना बेहतर होता है.