logo-image
लोकसभा चुनाव

Triple Trigrahi Yoga: मई में बन रहा है ‘ट्रिपल त्रिग्रही योग’, इन राशियों पर बरसेगा अपार धन 

Triple Trigrahi Yoga: मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है. कुछ राशियों को अपार धन प्राप्त होगा. ये ट्रिपल त्रिग्रही योग कैसे है और कब तक इससे क्या लाभ मिलेगा आइए जानते हैं.

Updated on: 15 May 2024, 01:13 PM

New Delhi :

Triple Trigrahi Yoga: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मई 2024 में ग्रहों की चाल कुछ खास योग बना रही है.  इस महीने में बुध, शुक्र और गुरु ग्रह वृषभ राशि में गोचर करेंगे.  इन तीन ग्रहों का गोचर एक साथ होना 'ट्रिपल त्रिग्रही योग' के नाम से जाना जाता है.  यह योग सभी राशियों को प्रभावित करेगा, लेकिन कुछ राशियों के लिए यह विशेष रूप से लाभकारी होगा. यह योग 17 मई से 20 मई तक वृषभ राशि में बनेगा.  इस दौरान बुध, शुक्र और गुरु ग्रह एक साथ विराजमान रहेंगे.  इस दुर्लभ योग का प्रभाव कुछ राशियों पर विशेष रूप से सकारात्मक पड़ेगा.

इन राशियों पर बरसेगा अपार धन

वृषभ राशि यह योग वृषभ राशि के लिए बहुत ही शुभ है. इस राशि के जातकों को धन, करियर, और व्यापार में बड़ी सफलता मिल सकती है. नए अवसरों की प्राप्ति हो सकती है और आय में वृद्धि हो सकती है. इस दौरान इन जातकों को धन प्राप्ति के कई अवसर प्राप्त होंगे. व्यवसाय में वृद्धि होगी और नए अवसर मिलेंगे. नौकरी करने वाले जातकों को पदोन्नति या वेतन वृद्धि मिल सकती है.

कर्क राशि कर्क राशि के जातकों को भी इस योग से लाभ होगा. इस राशि के जातकों को नौकरी में प्रमोशन या कार्यक्षेत्र में बदलाव मिल सकता है. व्यवसाय में भी वृद्धि हो सकती है. इस योग से धन लाभ होगा. रुके हुए काम पूरे होंगे और नए स्रोतों से धन प्राप्त होगा. व्यवसाय में लाभ होगा और निवेश से मुनाफा होगा.

तुला राशि तुला राशि के जातकों को भी इस योग का लाभ मिलेगा. इस राशि के जातकों को धन प्राप्ति के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं और नया व्यवसाय शुरू करने का अच्छा समय हो सकता है. ट्रिपल त्रिग्रही योग से आय में वृद्धि होगी और अचानक धन प्राप्ति के योग बनेंगे. व्यवसाय में नई सफलताएं मिलेंगी और नए अवसर प्राप्त होंगे.

मीन राशि मीन राशि के जातकों को भी इस योग से लाभ होगा. इस राशि के जातकों को करियर में तरक्की मिल सकती है. व्यवसाय में भी वृद्धि हो सकती है और धन प्राप्ति के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. इस योग से आर्थिक लाभ तो होगा ही साथ ही रुके हुए कार्य पूरे होंगे और नए स्रोतों से धन प्राप्त होगा. व्यवसाय में लाभ होगा और निवेश से मुनाफा होगा.

अन्य राशियों पर भी इस योग का प्रभाव होगा, लेकिन उपरोक्त राशियों को विशेष रूप से लाभ होगा. इस योग का लाभ उठाने के लिए कुछ उपाय भी ज्योतिष्शास्त्र में बताए गए हैं. इन राशियों के जातक इस योग का लाभ उठाने के लिए लक्ष्मी जी और गणेश जी की पूजा कर सकते हैं. दान पुण्य कर सकते हैं और सबसे जरूरी है कि नकारात्मक विचारों से जितना हो सके उतना दूर रहें. मेहनत और लगन से काम करें. यह योग उन लोगों के लिए भी शुभ है जो नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, नौकरी की तलाश में हैं, या अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार करना चाहते हैं. असफलता से डरे बिना अपनी योजनाओं पर काम करते रहें और सकारात्मक सोच रखें. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)