logo-image

Sawan Purnima 2023: आज रात सावन की पूर्णिमा पर करें ये उपाय, घर में होगी खुशियों की बरसात

Sawan Purnima 2023: पूर्णिमा का दिन किसी भी मंगल कार्य को करने के लिए सबसे शुभ माना जाता है. सावन खत्म होने वाला है उससे पहले पूर्णिमा की रात अगर आप ये उपाय करते हैं तो आपके जीवन में खुशियों की बरसात होती है.

Updated on: 30 Aug 2023, 03:59 PM

नई दिल्ली:

Sawan Purnima 2023: सावन की पूर्णिमा को साल में आने वाली सभी पूर्णिमा में सबसे खास माना जाता है. इस रात अगर आप कुछ उपाय करते हैं तो आपको निश्चित ही उसके लाभ शीघ्र मिलते हैं. घर में सुख शांति चाहते हैं. दांपत्य जीवन में खुशियां चाहते हैं या फिर आप अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करना चाहते हैं तो आप आज रात ये उपाय जरुर करें. जीवन में शांति बनीं रहे और घर में रहने वाले सभी सदस्य स्वस्थ रहें इससे ज्यादा भला कोई और क्या चाहता है. ये जीवन का असली सुख है जिसके साथ बाकि किसी भी दूसरे सुख को भोगने में मज़ा आता है. 

दांपत्य जीवन में खुशियों के लिए

पति-पत्नी अगर अपने दांपत्य जीवन में सुख समृद्धि चाहते हैं तो वो आज कच्चे दूध का अर्घ्य चंद्रमा को दें. पूर्णिमा का ये उपाय उनके जीवन में सदा खुशहाली बनाए रखेगा. 

अर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए

आर्थिक स्थिति को और मजबूत करने के लिए आज आप पूर्णिमा के दिन घर के मंदिर में श्रीयंत्र स्थापित करें. फिर हर दिन उसकी पूजा करें इससे धनलाभ को योग बनते हैं. 

घर की नेगेटिव एनर्जी दूर करने के लिए 

घर की नेगेटिव एनर्जी दूर करने के लिए पूर्णिमा की रात आपको सुगंधित अगरबत्ति या इत्र का छिड़काव घर में करना चाहिए. 

पूर्णिमा की रात ये दान करें

पूर्णिमा की रात अगर आप सफेद चीज़ें जैसे चीनी, आटा, चावल, दूध इन चीज़ों का दान करते हैं तो इससे आपके जीवन में तरक्की के मार्ग खुलते हैं. 

यह भी पढ़ें: Krishna Janmashtami 2023: आने वाली है श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, जानें शुभ मुहूर्त और व्रत रखने के सही तरीका

जीवन की समस्याओं के निवारण के लिए

जीवन की सभी समस्याओं के निवारण के लिए आज शिव भगवान को केसर से बनीं खीर का भोग लगाएं. आप पीली मिठाई का भोग भी लगा सकते हैं. 

तो आप अगर सावन की पूर्णिमा के दिन ये उपाय कर रहे हैं तो आपके जीवन में खुशियां जल्द दस्तक दे सकती हैं. अपने भाग्य को चमकाने के लिए समय-समय पर इस तरह के छोटे उपाय करते रहने से लाभ मिलता है. हालांकि ये सारी जानकारी वैदिक ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता 

यह भी पढ़ें: September 2023 Vrat Tyohar: सितंबर में आएंगे 13 त्योहार, जानें कब है जन्माष्टमी, गणेश चतुर्थी जैसा हर बड़ा पर्व

इसी तरह की और खबरें पढ़ने के लिए आप हमारे साथ यूं ही जुड़े रहिए