logo-image

Shukravar Ke Upay: माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए शुक्रवार को करें ये उपाय, आर्थिक संकट होंगे दूर 

Shukravar Ke Upay: शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए उत्तम माना जाता है. इस दिन कुछ उपाय करने से आपके जीवन के सभी आर्थिक संकट दूर होते हैं.

Updated on: 16 Nov 2023, 05:00 PM

नई दिल्ली :

Shukravar Ke Upay: धन लक्ष्मी का आशीर्वाद भला कौन नहीं लेना चाहता. लेकिन आप पर अगर माता लक्ष्मी की कृपा नहीं हो रही तो आप शुक्रवार के दिन कुछ उपाय कर सकते हैं ये उपाय आपके आने वाले जीवन में हर तरह की खुशियां लेकर आएंगे. शुक्र ग्रह को सुख और एश्वर्य का कारक ग्रह माना जाता है. ऐसे में अगर आप शुक्रवार के दिन कुछ उपाय करते हैं तो इससे ना सिर्फ मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है बल्कि आपके घर में वास करती है और आपको कर्जा मुक्त करने में मदद करती है. किसी भी तरह का आर्थिक संकट क्यों ना जीवन में मंडरा रहा हो ये उपाय आपकी हर परेशानी से बाहर आने में मदद करते हैं. 

शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और भक्त को आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ता.

शुक्रवार को शाम के समय घर के ईशान कोण में गाय के घी का दीपक जलाएं. लेकिन दीपक जलाते वक्त बत्ती में रुई की जगह लाल धागे का उपयोग करें.

शुक्रवार के दिन दान देने का भी विशेष महत्व है इसलिए इस दिन जितना हो सके गरीबों को दान करें. सफेद रंग की वस्तु या खाद्य पदार्थ का दान और भी शुभ माना जाता है.

शुक्रवार को 3 कुंवारी कन्याओं को घर बुलाकर खीर खिलाएं और पीला वस्त्र और दक्षिणा देकर विदा करें. इससे भी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.

शुक्रवार के दिन श्रीयंत्र का गाय के दूध से अभिषेक करें और अभिषेक किए हुए जल को पूरे घर में छिड़कें इससे धन लाभ होने लगेगा.

ये आसान से उपाय आपके जीवन में हर तरह की खुशियां लेकर आएंगे. माता की कृपा तो आप पर बरसेगी ही साथ ही जीवन में तरक्की के मार्ग खुलेंगे और आपके आय के साधन भी धीरे-धीरे बढ़ने लगेंगे. एक बार कर्जा उतारने के बाद आप ये संकल्प भी जरूर लें कि जितनी जेब में होगा उतना ही खर्च करेंगे किसी भी तरह का कर्जा लेकर कभी खर्चा नहीं करेंगे. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)