logo-image

नए रूप में तैयार तिरुपति मंदिर दोबारा खुलने के लिए तैयार

तेलंगाना के यदाद्री भुवनगरी में स्थित लक्ष्मी नरसिम्हा मंदिर के नवीनीकरण का काम चल रहा है और आगामी दो से तीन महीने के भीतर इसके पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाने की संभावना जताई जा रही है. यह गुफानुमा मंदिर हैदराबाद से 60 किलोमीटर दूर यदाद्री में है.

Updated on: 08 Nov 2020, 08:01 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना के यदाद्री भुवनगरी में स्थित लक्ष्मी नरसिम्हा मंदिर के नवीनीकरण का काम चल रहा है और आगामी दो से तीन महीने के भीतर इसके पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाने की संभावना जताई जा रही है. यह गुफानुमा मंदिर हैदराबाद से 60 किलोमीटर दूर यदाद्री में है. मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट के काम में अधिकारियों को तेजी लाने के निर्देश दिए हैं, ताकि मंदिर परिसर का उद्घाटन दो से तीन महीने के भीतर किया जा सके.

आंध्र प्रदेश में पृथक तेलंगाना राज्य की मांग के लिए आंदोलन का नेतृत्व करने के दौरान चंद्रशेखर राव ने प्रण लिया था कि यदि आंध्र अलग हो जाता है, तो वह मशहूर तिरुपति मंदिर की तर्ज पर मंदिर का विकास करेंगे.

साल 2014 में तेलंगाना राज्य का गठन होने के बाद राव ने 1,800 करोड़ रुपये की लागत से मंदिर के जीर्णोद्धार और इसके सौंदर्यीकरण के अपने मिशन की शुरुआत की थी.