logo-image
लोकसभा चुनाव

Sawan 2023 Guruwar Upay: सावन के गुरुवार पर करें ये उपाय, कभी नहीं होगी धन धान्य की कमी

Sawan 2023 Guruwar Upay: पैसो की प्रोब्लम हो जाएगी दूर अगर आप समय रहते सावन के गुरुवार करें ये उपाय. ज्योतिष्शास्त्र में हर समस्या का उपाय है तो आइए जानते हैं आर्थिक तंगी दूर करने वाले उपाय कौन से हैं.

Updated on: 12 Jul 2023, 06:13 PM

नई दिल्ली:

Sawan 2023 Guruwar Upay: इस संसार में भला ऐसा कौन है जिसे पैसों की कमी ना हो. हमारी आय के हिसाब से हमारे व्यय पहले ही तय हो जाते हैं. लेकिन कुछ लोगों की कुंडली में ग्रहों का ऐसे असर देखने को मिलता है कि लाख कोशिशों के बाद भी ना तो उनके हाथों में पैसे रुपते हैं और ना ही उनके ऊपर से कर्ज़े खत्म होते हैं. अगर आप अपने जीवन में आर्थिक तंगी को लेकर परेशान हैं तो सावन के इस गुरुवार आप ये उपाय करें. सावन का महीना मां गौरी और भगवान शिव का नाम जपने का होता है. कहते हैं इस समय वो पृथ्वी लोक का भ्रमण करने आते हैं और भक्तों के सारे दुख हर के ले जाते हैं. तो आप भी सावन के इस पवित्र महीने में भगवान शिव की असीम कृपा पाना चाहते हैं तो ये उपाय करें. 

कभी नहीं होगी धन की कमी

सावन के महीने में अगर आप गुरुवार की सुबह नहाकर गंगाजल से भगवान शिव का अभिषेक करते हैं तो ऐसे लोगों पर भगवान की विशेष कृपा रहती है. 

व्यापार में तरक्की के लिए 

गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को श्रीफल यानि नारियल अर्पित करें. लक्ष्मी नारायण की कृपा से आपके व्यापार में दिन दोगुनी और रात चौगुनी तरक्की होने लगेगी. 

कर्जा नहीं उतर रहा...

मॉर्डन लाइफस्टाइल में शायद ही कोई ऐसा हो जिसके ऊपर कर्जा ना हो. लेकिन आमदनी से ज्यादा कर्ज़ा होता जा रहा है तो आप गुरुवार के दिन गन्ने के रस से कालों का काल महाकाल का अभिषेक करें

राहु-केतु के अशुभ प्रभावों को करें दूर

अगर आपकी कुंडली में राहु-केतु अशुभ स्थिति में विराजमान हैं तो आप गुरुवार के दिन जल में काले तिल, बेलपत्र, सुगंध और शहद मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करें.

आमदनी पर किसी की बुरी नज़र लगी है

सावन के किसी भी गुरुवार को आप काले तिल और काले छाते का दान करें. इससे आपकी आमदनी पर लगी बुरी नज़र उतर जाएगी. 

सावन के महीने में भोलेनाथ को मनाने का कोई भी मौका ना छोड़े. छोटे से उपाय से भी कई बार बड़े चमत्कार देखे गए हैं. लेकिन ये सारी जानकारी ज्योतिष के आधार पर है, न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता.