logo-image

Thumb Palmistry: अंगूठे में छिपा है आपका भाग्य, बनावट और आकार से जानें व्यक्ति की असलियत

Thumb Palmistry: समुद्रिक शास्त्र व्यक्ति को उसके शरीर के अंगों की बनावट और आकार से भविष्य के बारे में बताता है. ऐसे में आज हम आपको अंगूठे से कैसे भविष्य का पता चलता है इस बात की जानकारी देंगे.

Updated on: 11 Jun 2022, 10:36 AM

नई दिल्ली :

Thumb Palmistry: हर व्यक्ति अपने भविष्य को लेकर उत्सुक होता है. भविष्य के बारे में जानने के लिए वे हर संभव प्रयत्न करता है. सभी चाहते हैं कि अपने भविष्य से जुड़ी जो जानकारी मिल सके, उसे पा लें. जैसे हस्तरेखा शास्त्र व्यक्ति को उसके हाथों की लकीरों से भविष्य के बारे में बताती है. उसी प्रकार समुद्रिक शास्त्र व्यक्ति को उसके शरीर के अंगों की बनावट और आकार से भविष्य के बारे में बताता है. ऐसे में आज हम आपको अंगूठे से कैसे भविष्य का पता चलता है इस बात की जानकारी देंगे. 

यह भी पढ़ें: Ravi Pradosh Vrat 2022 Significance and Pujan Vidhi: रवि प्रदोष व्रत का जानें महत्व और अपनाएं ये पूजन विधि, धन और अच्छे स्वास्थ्य की होगी प्राप्ति

पतला अंगूठा- सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार पतले और लंबे अंगूठे वाले लोग बेहद साहसी और निडर स्वभाव के माने जाते हैं. बिजनेस में आगे बढ़ने और सफलता पाने के लिए जोखिम उठाने से भी नहीं घबराते. इसके साथ ही ये लोग बहुत मनी माइडेंड भी होते हैं. बहुत मेहनत से पैसा कमाते और उसे बेफिजूल के खर्चों में खर्च नहीं करते. ये लोग लग्जरी लाइफ के शौकीन होते  हैं इसलिए इनके शौक मंहगे होते हैं. 

छोटा अंगूठा- छोटे अंगूठे के जातक दार्शनिक स्वभाव के होते हैं. साथ ही ये लोग ज्यादा धर्म-कर्म में रुचि रखते हैं. ये लोग सामने वाले की मन की बात आसानी से जान जाते हैं. इन लोगों की किसी बात का बुरा भी जल्दी ही लग जाता है. बुरी लगी बात पर घंटों सोच-विचार करते रहते हैं. इनकी खासियत ये होती है कि ये सामने वाले लोगों की अच्छी बातों को एकदम से ले लेते हैं. 

लचीला अंगूठा- ऐसा माना जाता है कि लचीले अंगूठे वाले लोग भावुक स्वभाव के होते हैं. ये जातक साफ बोलने पर यकीन करते हैं. इन्हें पीठ के पीछे बातें करना पसंद नहीं होता. जो बुरा लगता है उसे साफ मुंह पर बोल देते हैं. ये बातचीत में भी निपुण होते हैं. इनका ये स्वभाव लोगों को अच्छा लगता है इसलिए ये सभी के खास हो जाते हैं. 

मोटा अंगूठा- सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथ का अंगूठा मोटा और चौड़ा होता है उन्हें गुस्सा बहुत जल्दी आता है. गुस्से में ये जातक काबू खो बैठते हैं. जब इन्हें गुस्सा आता है, तो इन्हें शांत करना बहुत मुश्किल हो जाता है. कई बार ये जातक गुस्से में अपना ही नुकसान कर बैठते हैं. ऊपर से लोग जितने सख्त दिखते हैं अंदर से इनका स्वभाव उतना ही नर्म होता है.