logo-image

Vastu Tips: ज़िंदगी बदल देंगे वास्तु के ये टिप्स, घर में सुख शांति और तरक्की के लिए आज ही अपनाएं

Vastu Tips: घर में सुख शांति चाहते हैं जीवन में तरक्की चाहते हैं तो आप वास्तु के कुछ नियमों का पालन करें. ये स्मार्ट वास्तु टिप्स आपकी ज़िंदगी बदल देंगे.

Updated on: 11 Sep 2023, 05:11 PM

नई दिल्ली:

Vastu Tips: घर में सुख-शांति बनी रहे, सकारात्मक ऊर्जा आए और घर में रहने वाले स्वस्थ हों, तरक्की के रास्ते खुलें ये सब चाहते हैं लेकिन क्या ये सबको मिलता है. कई बार हमारी लाख कोशिशों के बाद भी हम परेशान रहते हैं. हमारी मेहनत रंग नहीं लाती. वास्तुशास्त्र में ऐसा माना जाता है कि अगर घर में किसी तरह का वास्तु दोष हो तो आपके जीवन में हर तरह की परेशानियां अपना घर बना लेती हैं. ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे स्मार्ट वास्तु टिप्स बता रहे हैं जो आपके जीवन को पॉज़िटिव तरीके से बदलकर रख देंगे.

अगर घर में शांति चाहते हैं तो सप्ताह में एक बार आप गूगल की धूनी जरुर दें. ऐसा करना घर और घर वालों के लिए शुभ माना जाता है. 

वास्तु के अनुसार अगर आप रोटी बनाने से पहले तवे पर दूध के छींटे मारने के बाद रोटी सेकना शुरु करते हैं तो इससे मां अन्नपूर्णा का आशीर्वाद आप पर सदा बना रहता है. 

घर की पहली रोटी गाय के लिए निकलने से भी वास्तु दोष दूर होता है. 

वास्तु के जानकारों के अनुसार आपके घर में तीन दरवाज़े एक साथ एक ही दीवार पर नहीं होने चाहिए ये अशुभ फल देते हैं. 

घर बनाते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि घर के पानी की निकासी उत्तर या पूर्व दिशा की ओर होनी चाहिए. 

तुलसी का पौधा घर में जरुर लगाना चाहिए. इसे पूर्व दिशा में रखें. हो सकते तो मंदिर के पास भी आप ये पौधा लगा सकते हैं. वास्तु अनुसार अगर आप आटे में नागकेशर के 2 दाने और तुलसी की 11 पत्तियां मिलाकर इसे पिसवाते हैं और खाने के लिए इस्तेमाल करते हैं तो इससे भी आपको लाभ मिलता है. 

तो वास्तु के नियमों के अनुसार अगर आप इन बातों का पालन करते हैं तो आपकी ज़िंदगी में इसका सकारात्मक प्रभाव भी मिलना शुरु हो जाता है. वास्तु दोष ना हो इसकी कोशिश सभी को करनी चाहिए. 

ये सारी जानकारी वास्तुशास्त्र पर आधारित है न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता.