logo-image

Surya Rashi Parivartan 2022 Date: सूर्य करने वाले हैं धनु राशि में प्रवेश, इन राशियों को भुगतना पड़ सकता है नुकसान

साल के आखिरी महीने में सूर्य धनु राशि में परिवर्तन करने वाले हैं

Updated on: 07 Dec 2022, 09:28 AM

नई दिल्ली :

Surya Rashi Parivartan 2022 Date: साल के आखिरी महीने में सूर्य धनु राशि में परिवर्तन करने वाले हैं. दिनांक 16 दिसंबर 2022 को प्रवेश करेंगे. इसलिए इस दिन को धनु संक्रांति भी कहा जाता है. ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को ग्रहों का राजा कहा जाता है, इसलिए सूर्य का धनु राशि में परिवर्तन करने से धर्म और आस्था की भक्ति प्रदर्शित होगी और  इनके परिवर्तन करने से खरमास भी शुरू हो जाएगा और खरमास में हमें कोई शुभ काम और नए कपड़े खरीदने से बचना चाहिए. ऐसे में सूर्य के गोचर करने से कुछ राशियों के लिए बेहद खास माना जा रहा है.वहीं कुछ राशियों को सावधान रहने की भी आवश्यकता है, तो आइए जानते हैं, कौन सी राशि को सूर्य के गोचर करने से सावधान रहने की आवश्यकता है.

किन राशियों को सावधान रहने की है आवश्यकता

1.वृष या वृषभ राशि
सूर्य के गोचर करने से वृष राशि को सावधान रहने की आवश्यकता है.आपको अपने स्वास्थ्य पर खास ध्यान देने की जरूरत है. आपको सार्यस्थल पर ध्यान लगाकर काम करने की आवश्यकता है. अपने वाणी पर थोड़ा संयम रखें, नहीं तो रिश्तों में खटास आ सकती है. परिवार के साथ तालमाल अच्छा बना रहेगा.

ये भी पढ़ें-Nimbu ke Upay 2022: सारी परेशानियों से पाना है छुटकारा, तो नींबू से करें ये 5 उपाय

2.कन्या राशि
कन्या राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर थोड़ा परेशानी भरा रहने वाला होगा. आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है. नौकरीपेशा लोगों को जितना हो सके अपने काम पर ध्यान देने की आवश्यकता है,वरना भारी नुकसान भुगतना पड़ सकता है. आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. आपके खर्च बढ़ेंगे.

ये भी पढ़ें-Annapurna Jayanti 2022: कल भूलकर भी न करें ये 5 काम, वरना मां अन्नपूर्णा हो जाएंगी आपसे नाराज

3.मकर राशि
मकर राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर अच्छा नहीं माना जा रहा है, आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो अभी निवेश करने से बचें. धन हानि होने की संभावना है. आपके काम कई तरह की रुकावटें आ सकती है, इसलिए धैर्य बनाकर काम करें. जो लोग नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें नौकरी मिल सकती है. परिवार और दोस्तों के साथ आपसी संबंध अच्छे रहेंगे, अपने आप को सकारात्मक रखने की कोशिश करें.