logo-image

Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण इन 7 राशियों के लिए है बेहद अशुभ, रहना होगा सावधान, कहीं ये आपकी राशि तो नहीं?

Surya Grahan 2023: साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 14 अक्टूबर को लगने जा रहा है. इस ग्रहण का असर सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. लेकिन इन 7 राशियों को सबसे ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है.

Updated on: 13 Oct 2023, 06:02 PM

नई दिल्ली:

Surya Grahan 2023: 14 अक्टूबर 2023 को साल का आखिरी सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. ज्योतिष की मानें को यह ग्रहण आशिंक सूर्य ग्रहण होगा और यह भारत में दिखाई नहीं देगा. हालांकि ज्योतिष की मानें तो सूर्य ग्रहण का असर सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा. लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं जिन्हें इस दौरान नुकसान उठाना पड़ सकता है. ज्योतिष के अनुसार इन राशियों को बेहद सावधान रहने की जरूरत होगी. तो चलिए जानतें आखिर कौन सी हैं वो राशियां जिसे सूर्य ग्रहण के दौरान ध्यान रखना चाहिए. 

1. मेष राशि

ज्योतिष के अनुसार मेष राशि वाले जातकों के लिए साल का आखिरी सूर्य ग्रहण अशुभ रहने वाला है.  इस दौरान मेष राशि वालों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है. इस दिन कोई भी फैसला लेने से बचें. वरना इससे आपको नुकसान हो सकता है. 

2. वृष राशि

ज्योतिष के अनुसार वृषभ राशि के जातकों पर ग्रहण का अशुभ प्रभाव पड़ेगा. इस दौरान इनके जीवन में परेशानियां आएंगी. धनहानि का भी सामना करना पड़ सकता है. सेहत का ध्यान रखें वरना बिगड़ सकती है. 

3. कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों के लिए भी साल का आखिरी सूर्य ग्रहण शुभ नहीं कहा जा रहा है. इस दौरान इनके आत्मविश्वास में कमी आएगी. गुस्से पर काबू रखें वरना बात बिगड़ सकती है.  नौकरी से जुड़े लोगों को पेरशानी आ सकती है. 

4. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के लिए साल का अंतिम सूर्य ग्रहण अशुभ साबित होगा. इस दौरान धन नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. किसी पर भी भरोसा करने  से बचें. 

5. धनु राशि

धनु राशि वाले जातक सूर्य ग्रहण के दौरान परेशान रह सकते हैं. क्रोध करने से बचें और वाद-विवाद से दूर रहें. हालांकि सेहत ठीक रहेगा. परिवारवालों का साथ मिलेगा.

6. कुंभ राशि

सूर्य ग्रहण के दौरान कुंभ राशि वाले जातकों को आत्मविश्वास में कमी आएगी. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें. किसी दूसरे पर भरोसा करने बचें. 

7. मीन राशि

मीन राशि सूर्य ग्रहण के दौरान अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. अनावश्यक वाद-विवाद से बचें. मन बेचैन रहेगा.  इस दौरान दोस्तों के साथ रिश्ते सुधरेंगे. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

ये भी पढ़ें -

Surya Grahan 2023: इस साल का आखिरी सूर्य ग्रहण कब? इन 5 लकी राशियों को मिलेगा बंपर लाभ, क्या ये आपकी राशि है?

Surya Grahan 2023: किस दिन लगेगा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण? इन राशियों के लिए रहेगा बेहद शुभ, जानें अपना हाल