logo-image
लोकसभा चुनाव

Surya Grahan 2023: इन राशियों के लिए शुभ और अशुभ है सूर्य ग्रहण, जानें...

हिंदू धर्म में सूर्य ग्रहण का काफी महत्व है.

Updated on: 05 Apr 2023, 05:36 PM

नई दिल्ली :

Surya Grahan 2023 : हिंदू धर्म में सूर्य ग्रहण का काफी महत्व है. इस साल सूर्य ग्रहण दिनांक 20 अप्रैल को लगने जा रहा है. जब सूर्य ग्रहण लगता है, तो कई चीजें इससे प्रभावित होती हैं. वहीं जब चंद्रमा, सूर्य और पृथ्वी के बीच आकर पृथ्वी पर छाया डालता है, तो उसे सूर्य ग्रहण कहा जाता है. अब ऐसे में कुछ राशियां ऐसी है, जिन्हें सतर्क रहने की आवश्यकता है. बता दें, सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि सूर्य ग्रहण से किन राशियों को सावधान रहने की आवश्यकता है. 

ये भी पढ़ें - Hanuman Jayanti 2023 Date: हनुमान जयंती के दिन इस समय पूजा करने से बचें, वरना हो जाएगा अपशगुन

साल का पहला सूर्य ग्रहण दिनांक 20 अप्रैल को लगने जा रहा है. हालांकि ये भारत में दिखाई नहीं देगा. लेकिन मेष, धनु, मकर और मीन राशि वालों के लिए ये अशुभ रहने वाला है. इन राशियों को थोड़ा सतर्क रहना होगा. आपका स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है और आर्थिक दिक्कतों का भी सामना करना पड़ सकता है. परिवार वालों के साथ आपका मतभेद हो सकता है. मानसिक कष्ट होने की संभावना है. इसलिए इन राशियों को सावधान रहने की आवश्यकता है.

ये भी पढ़ें - Vaishakh Month 2023: वैशाख में जरूर करें ये 4 काम, भगवान विष्णु, शनिदेव और पितृ होंगे खुश

इन राशियों के लिए सूर्य ग्रहण है फायदेमंद 
सूर्य ग्रहण के समय सूर्य मेष राशि में विराजमान होंगे. अगर सूर्य किसी राशि में उच्च है, तो उनके लिए ये बहुत शुभ माना जाता है. सूर्य के उच्च होने से व्यक्ति को आर्थिक लाभ होता है और पद-प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होती है. करियर और कारोबार में उन्नति होने की संभवना है. बता दें, मिथुन, कर्क, कुंभ और वृश्चिक राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण सकारात्मक रहने वाला है. आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. 

ये भी पढ़ें - Sankashti Chaturthi 2023: जानें कब है विकट संकष्टी चतुर्थी, इस मुहूर्त में करें पूजा