logo-image

Surya Gochar 2024: बैसाखी पर सूर्य कर रहा है राशि परिवर्तन, जानें सभी 12 राशियों पर क्या होगा असर

Surya Gochar 2024: ग्रहों के राजा सूर्य देव 13 अप्रैल 2024 को राशि परिवर्तन करने वाले हैं. सूर्य के गोचर करने से सभी 12 राशि वाले जातकों पर नकारात्मक और सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है.

Updated on: 12 Apr 2024, 03:28 PM

नई दिल्ली :

Surya Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों के राजा सूर्य देव 13 अप्रैल को राशि परिवर्तन करेंगे. सूर्य देव 13 अप्रैल को रात 9 बजकर 15 मिनट पर मीन राशि से निकलकर मेष राशि में गोचर करेंगे और 1 महीने तक यहीं विराजमान रहेंगे. फिर 1 महीने बाद यानी 14 मई को शाम 6 बजकर 6 मिनट पर  वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में सूर्य के मेष राशि में रहने से सभी 12 राशि वाले जातकों पर नकारात्मक और सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है. तो चलिए जानते हैं  इस गोचर का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा. 

सूर्य गोचर 2024: जानें मेष से लेकर मीन राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव

1. मेष राशि

सूर्य गोचर मेष राशि वाले जातकों के लिए फायदेमंद रहेगा. इस दौरान आपको कोई शुभ समाचार मिलेगा. नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. सरकारी क्षेत्र में काम कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी.मनचाहा लाभ मिलेगा. 

2. वृषभ राशि

सूर्य गोचर वृषभ राशि राशि वाले जातकों के लिए किसी वरदान से कम साबित नहीं होगा. इस दौरान आपके आय में वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर आपके काम की सराहना की जाएगी. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी.

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर मिलाजुला रहेगा. इस दौरान आपको सावधान रहना होगा. लड़ाई-झगड़े से दूर रहें. वाद-विवाद से दूर रहें. जमीन-जायदाद से जुड़े मामले आपके  पक्ष में होंगे.

4. कर्क राशि

यह गोचर कर्क राशि वाले जातकों के लिए बेहतरीन रहेगा. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. विवाह में आ रही परेशानियां दूर होंगी. व्यापार में मुनाफा मिलेगा. नौकरी में पदोन्नति होने की संभावना है.

5. सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. किसी भी काम में जल्दबाजी न करें. व्यापार में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. कोई भी फैसला सोच-समझकर लें. जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें.

6. कन्या  राशि

कन्या राशि वाले जातकों को इस दौरान लाभ ही लाभ मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. नौकरीपेशा हैं तो आपको कोई बड़ा लाभ मिलेगा. प्रेम संबंधों में मनमुटाव रहेगा. 

7. तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर मिलाजुला साबित होगा. इस दौरान आपके आत्मविश्वास में कमी आएगी. परिवार के साथ संबंध मजबूत होंगे. नया वाहन खरीद सकते हैं. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. 

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर भाग्यशाली रहेगा. इस दौराान आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. कोई बड़ी खुशखबरी सुनने मिलेगी. सेहत बेहतर रहेगा. कार्यस्थल पर आपको सम्मानित किया जाएगा. 

9. धनु राशि

गोचर के दौरान धनु राशि वाले जातकों को काफी लाभ मिलेगा. इस दौरान आपके  मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले सुलझेंगे. सेहत बेहतर रहेगा. धन लाभ होगा. 

10. मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों को यह गोचर परेशान कर सकता है. इस दौरान घर-परिवार के बीच मतभेद बढ़ सकता है. व्यापार की दृष्टि से ग्रह गोचर शुभ नहीं है. कोई भी फैसला लेने से पहले बड़ो की राय जरूर लें.  

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान लाभ मिलेगा. कई दिनों से फंसा हुआ धन आपको वापस मिलेगा. आमदनी का नया जरिया मिलेगा. सेहत में सुधार होगा. कोई खुशखबरी मिलेगी. 

12. मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों को सतर्क रहना होगा.  इस दौरान आपके सामने कोई बड़ी परेशानी आ सकती है. सेहत का ध्यान रखें. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. दोस्तों का सहयोग मिलेगा. वाद-विवाद से दूर रहें. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)