logo-image
लोकसभा चुनाव

Surya Gochar 2024: सूर्य का मेष राशि में होने वाला है गोचर, जानें अपनी राशि का हाल 

Surya Gochar 2024: सूर्य का मेष राशि में गोचर 13 अप्रैल 2024 को रात्रि 9:15 बजे होगा. यह गोचर 13 मई 2024 तक एक महीने तक चलेगा. इस गोचर का विभिन्न राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा.

Updated on: 04 Apr 2024, 12:26 PM

नई दिल्ली:

Surya Gochar 2024: 13 अप्रैल 2024 को रात 9:15 बजे सूर्य ग्रह मेष राशि में गोचर करेगा. ज्योतिष शास्त्र में, सूर्य ग्रह को आत्मा, नेतृत्व, ऊर्जा और आत्मविश्वास का कारक माना जाता है. इस गोचर का सभी 12 राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा. सूर्य ग्रह का मेष राशि में गोचर, ज्योतिष शास्त्र में महत्वपूर्ण माना जाता है. मेष राशि में सूर्य के गोचर अपनी शक्ति को प्रकट करता है और व्यक्ति के जीवन पर प्रभाव डालता है. ज्योतिषियों के अनुसार व्यक्ति को नई ऊर्जा, साहस, और स्वाभिमान का अनुभव कराता है. यह समय उन लोगों के लिए अद्भुत होता है जो कार्य में निरंतरता और उत्साह की आवश्यकता महसूस कर रहे होते हैं. इस समय में व्यक्ति को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयास करना चाहिए. सूर्य का मेष राशि में गोचर व्यक्ति को अपने स्वभाव के लिए प्रेरित करता है और उन्हें नए कार्यों की शुरुआत करने के लिए उत्साहित करता है. यह समय उन लोगों के लिए अद्भुत होता है जो नए आरंभों के लिए तैयार होते हैं और अपने सपनों को पूरा करने के लिए पूरी तरह से समर्पित होते हैं.

1. मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा. ऊर्जा और आत्मविश्वास में वृद्धि महसूस होगी. आपके करियर में प्रगति और धन लाभ की संभावना है. 

2. वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों को थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है. स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएं हो सकती हैं. आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है. 

3. मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए यह समय मिश्रित रहेगा. काम में सफलता मिलेगी, लेकिन आपको कड़ी मेहनत भी करनी होगी. आपको अपने परिवार और दोस्तों से सहयोग मिलेगा. 

4. कर्क राशि: कर्क राशि वालों के लिए यह समय अच्छा रहेगा. परिवार और दोस्तों से सुख मिलेगा. आपको यात्रा का अवसर भी मिल सकता है. 

5. सिंह राशि: सिंह राशि वालों के लिए यह समय चुनौतीपूर्ण हो सकता है. करियर में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपको धैर्य और संयम से काम लेने की आवश्यकता होगी. 

6. कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा. अपने काम में सफलता मिलेगी. आपको धन लाभ भी हो सकता है. 

7. तुला राशि: तुला राशि वालों के लिए यह समय मिश्रित रहेगा. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता होगी. आपको अपने परिवार और दोस्तों से सहयोग मिलेगा. 

8. वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों के लिए यह समय अच्छा रहेगा. करियर में प्रगति मिलेगी. आपको धन लाभ भी हो सकता है. 

9. धनु राशि: धनु राशि वालों के लिए यह समय चुनौतीपूर्ण हो सकता है. रिश्तों में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपको धैर्य और संयम से काम लेने की आवश्यकता होगी.

10. मकर राशि: मकर राशि वालों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा.  काम में सफलता मिलेगी और आपको धन लाभ भी हो सकता है. 

11. कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए यह समय मिश्रित रहेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता होगी. आपको अपने परिवार और दोस्तों से सहयोग मिलेगा. 

12. मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए यह समय अच्छा रहेगा. करियर में प्रगति मिलेगी और धन लाभ भी हो सकता है. 

सूर्य का मेष राशि में गोचर आपके लिए क्या प्रभाव लाएगा, आपको अपनी जन्म कुंडली का विश्लेषण करवाना चाहिए. सूर्य के मेष राशि में गोचर के नकारात्मक प्रभावों से बचने के लिए सूर्य देव की पूजा करें. ॐ सूर्याय नमः मंत्र का जाप करें. दान करें और जरूरतमंद लोगों की मदद करें. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

यह भी पढ़ें:Chaitra Navratri Bhog: चैत्र नवरात्रि पर देवी मां को लगाएं ये भोग, मिलेगी अपार सुख-समृद्धि