logo-image
लोकसभा चुनाव

Surya Gochar 2024: सूर्य का हुआ गोचर, जानें किन राशियों का चमकेगा भाग्य और किसके जीवन में आएगा तूफान

Surya Gochar 2024: सूर्य के राशि परिवर्तन से सभी 12 राशि वाले जातकों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है. आइए जानते हैं इस गोचर का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

Updated on: 15 Jun 2024, 06:16 PM

नई दिल्ली:

Surya Gochar 2024: ज्योतिष की मानें तो ग्रहों के राजा सूर्यदेव आज यानी 15 जून 2024 को राशि परिवार्तन किए हैं. सूर्यदेव 15 जून को दोपहर 12 बजकर 37 मिनट पर मिथुन राशि में प्रवेश किए और 31 दिनों तक इसी राशि में रहेंगे. फिर 31 बाद यानी 16 जुलाई को सुबह 11 बजकर 29 मिनट पर मिथुन राशि से निकलकर कर्क में प्रवेश करेंगे. ऐसे में सूर्य के राशि परिवर्तन से सभी 12 राशि वाले जातकों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है. आइए जानते हैं इस गोचर का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा. 

1. मेष राशि

सूर्य के गोचर से मेष राशि वाले जातकों की किस्मत चमकने वाली है. करियर में नए अवसर प्राप्त होंगे. नौकरी खोज रहे लोगों को नौकरी के बेहतरीन मौके हाथ लग सकते हैं. बिजनेस से जुड़े लोगों को मुनाफा होगा. आपकी सेहत में सुधार होगा. दांपत्य जीवन में प्यार बढ़ेगा.

2. वृषभ राशि

सूर्य का राशि परिवर्तन वृषभ राशि वाले  जातकों को मालामाल कर सकता है. इस दौरान किया गया निवेश आपको धनवान बना सकता है. आर्थिक लाभ होगा. नौकरीपेशा हैं तो आपको लाभ मिलने की संभावना बन रही है. भाग्य का साथ मिलेगा. 

3. मिथुन राशि

सूर्य का राशि परिवर्तन मिथुन राशि वाले जातकों के लिए खुशियां लेकर आएगा. कई दिनों से अटके हुए कार्य पूरे होंगे. जीवनसाथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे. परिवारवालों का सहयोग मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी.

4. कर्क राशि 

कर्क राशि वाले जातकों को इस दौरान सावधान रहना होगा. कार्यस्थल पर आपके खिलाफ साजिशें हो सकती हैं.  सतर्क रहकर काम करें. वाद-विवाद से दूर रहें. किसी दूसरों से कोई भी बात साझा न करें. सेहत का ध्यान रखें. लेन-देन में सावधानी बरतें. 

5. सिंह राशि 

 31 दिनों तक सिंह राशि वाले जातकों को सतर्क रहना होगा.  निवेश करते समय सावधान रहें. आर्थिक दृष्टि से समय शुभ नहीं है. बिजनेस में घाटा हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें, बाहर का खाने से बचें. कोई भी फैसला लेने से पहले बड़ों की राय जरूर लें. 

6. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के लिए भी यह गोचर शुभ साबित होगा. परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. बिजनेस में मुनाफा तो होगा लेकिन कहीं भी जल्दबाजी में आकर निवेश न करें. करियर के लिए यह गोचर लकी साबित होगा. आय में वृद्धि होगी. इस दौरान छात्र खूब तरक्की करेंगे. 

7.  तुला राशि 

तुला राशि वाले जातकों को इस दौरान सावधान रहना होगा. सरकारी नौकरी करने वाले लोगों को सतर्क रहना होगा. सेहत का ध्यान रखें. किसी पर भरोसा न करें. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. छात्रों के लिए समय शुभ है.  आपकी ​मुलाकात कुछ प्रभावशाली लोगों से होगी. 

8. वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि वाले जातकों को अपने सेहत का ध्यान रखना चाहिए. थोड़ी सी भी लापरवाही आपकी सेहत खराब कर सकती है. कार्यस्थल पर सावधान रहें. विरोधी से सतर्क रहें. अगर कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं तो अभी के लिए टाल दें. 

9. धनु राशि

नौकरीपेशा लोगों को सफलता मिलेगी. करियर में तरक्की के रास्ते खुलेंगे.  आपको कोई अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है. आय के नए स्रोत बनेंगे. आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा. कार्यस्थल पर विरोधी से सावधान रहें. लेनदेन में सावधानी बरतें. 

10. मकर राशि 

सूर्य के राशि परिवर्तन से आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. कोर्ट केस में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान आपके आत्मविश्वास में कमी आएगी. आप पुराने कर्ज चुकाने में सफल हो सकते हैं. परिवारवालों के साथ समय बिताएंगे. 

11. कुंभ राशि

सूर्य का राशि परिवर्तन कुंभ राशि वाले जातकों के लिए लकी साबित होगा. इस दौरान आपका रुका हुआ धन वापस मिलेगा. नौकरीपेशा हैं तो नौकरी में आ रही समस्याएं दूर हो जाएंगी. व्यापारियों के अच्छे दिन शुरू होंगे. सेहत में सुधार होगा. इस दौरान हर क्षेत्र में वृद्धि होगी. 

12. मीन राशि 

सूर्य का राशि परिवर्तन आपको नुकसान करा सकता है. इस दौरान आपको प्रॉपर्टी से जुड़े फैसले नहीं लेने चाहिए. निवेश करते समय सावधान रहें. वाद-विवाद से दूर रहें. घर पर तनावपूर्ण माहौल रहेगा. कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)