logo-image
लोकसभा चुनाव

Cow Remedies: गाय के इन उपायों ने अपने ग्रहों को करें मजबूत, बरसात की तरह बरसेगा धन 

Cow Remedies: धन से जुड़ी समस्या हो या नौकरी और व्यव्साय से जुड़ी कोई परेशानी है. शादी नहीं हो रही या घर में क्लेश खत्म नहीं होते तो आप आज से ही गौमाता के ये उपाय करना शुरू कर दें.

Updated on: 17 Jun 2024, 10:05 AM

नई दिल्ली:

Cow Remedies: गाय में 33 करोड़ देवी देवताओं का वास होता है. अगर आप नियम से गाय की पूजा करते हैं, उन्हें दिन की पहली रोटी देते हैं तो इससे आपके घर के भंडार हमेशा भरे रहते हैं. ज्योतिष शास्त्र में किसी भी ग्रह दोष को दूर करने के लिए गाय के विशेष उपाय भी बताए गए हैं. आपकी शादी नहीं हो रही, नौकरी नहीं है, नौकरी है लेकिन तरक्की नहीं मिल रही, घर में कलेश रहते हैं या फिर आर्थिक स्थिति कमजोर है, कर्जे में डूबते चले जा रहे हैं. तो आप गौमाता के ये उपाय कर सकते हैं. किस समस्या को दूर करने के लिए गौमाता का कौन सा उपाय करना चाहिए और उससे कब तक और कैसे आपको लाभ मिल सकता है आइए सब जानते हैं. 

सभी 9 ग्रहों को बलवान कैसे बनाएं?

अगर व्यक्ति क्रोधी है, पढ़ाई में कमजोर है, बोलने में असमर्थ है तो व्यक्ति को गौ माता को हरा चारा अवश्य खिलाना चाहिए. इससे बुध ग्रह की दशा भी ठीक हो जाती है और सभी दिक्कते दूर होने लगती है. 

गाय का दान करना शास्त्र में अत्यंत ही शुभ फलदायी माना गया है. अगर मंगल की दशा खराब हो तो किसी गरीब ब्राह्मण को अथवा गरीब व्यक्ति को दान अवश्य करें. 

अगर नवग्रहों की शांति और शनि की दशा ठीक करनी है तो काली गाय का दान अवश्य करें. इससे सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है और शनि देव की कृपा से सब कुछ ठीक हो जाता है. 

अगर कोई कार्य रुका हुआ है कितने ही प्रयास करने पर उसमें सफलता नहीं मिलती है तो गाय को रोटी खिलाकर उनके कान में अपनी मनोकामना अवश्य कहनी चाहिए. 

गाय की नियमित पूजा करने से महालक्ष्मी प्रसन्न होती है और घर के आर्थिक स्थिति भी मजबूत हो जाती है. 

गर्मियों के दिनों में द्वार पर आई गौमाता को पानी अवश्य पिलाए. ऐसा करने से व्यक्ति को सभी प्रकार के रोगों से मुक्ति मिलती है. 

सर्दियों के दिनों में गौ माता को गुड़ अवश्य खिलाएं लेकिन गर्मियों के दिनों में गुड़ ना खिलाएं. 

अगर पितर दोष दूर करना चाहते हैं तो गौ माता को अमावस्या के दिन रोटी, गुड़ और चारा अवश्य खिलाएं. ये फायदेमंद रहता है. इससे सभी पितरों दोष समाप्त हो जाते हैं. साथ ही गौ माता की पूजा से नवग्रह की भी शांति हो जाती है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)