logo-image

Spider Astrology Indications: मकड़ी का आपकी घर की दीवार पर इस तरह से देखा जाना होता है नौकरी में भारी तरक्की का संकेत

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मकड़ी का आपकी घर की दीवार पर इस तरह से देखा जाना नौकरी में भारी तरक्की का संकेत हो सकता है और साथ ही आपको मकड़ी के अन्य संकेतों के बारे में भी जानकारी देंगे.

Updated on: 27 Mar 2022, 01:14 PM

नई दिल्ली :

Spider Astrology Indications: हमारे आसपास कई ऐसे जीव-जंतु रहते हैं जो हमें रोजाना देखने के लिए मिल जाते हैं. इनमें से कुछ जीव-जंतुओं को हम अपने साथ रखते हैं, जबकि कुछ को घर से बाहर कर देते हैं. जीव-जंतुओं से जुड़ी कई मान्यताएं समाज में प्रचलित हैं. उन्हीं में से एक है घर में दिखने वाली मकड़ी. मकड़ी अमूमन हर घर में देखने को मिल जाती है. इसे लेकर कई शुभ और अशुभ मान्यताएं प्रचलित हैं. जहां कुछ शुभ मानी जाती हैं, तो वहीं कुछ अशुभ. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मकड़ी का आपकी घर की दीवार पर इस तरह से देखा जाना नौकरी में भारी तरक्की का संकेत हो सकते हैं. और साथ ही आपको मकड़ी के अन्य संकेतों के बारे में भी जानकारी देंगे.

यह भी पढ़ें: Vastu Tips 2022: घर के दरवाजे से घर के अंदर तक का रास्ता है पैसों से भरा, मगर ये गलतियां पहुंचा सकती हैं घनघोर गरीबी की कगार तक

मकड़ी से जुड़ी मान्यताएं 
-मकड़ी को लेकर मान्यता है कि इसका घर में जाल बनाकर रहना अशुभ है. हालांकि मकड़ी को लेकर कुछ शगुन भी हैं. कहा जाता है कि जब मकड़ी शरीर पर चलती है तो नए कपड़ों की प्राप्ति होती है.

-अगर घर के अंदर की दीवार पर मकड़ी नीचे से ऊपर की ओर चढ़ती हुई दिखे तो यह शुभ संकेत हो सकता है. ऐसे में माना जाता है कि नौकरी या व्यापार में जल्द ही तरक्की मिलेगी. 

-मान्यताओं के मुताबिक अगर घर में मकड़ी का जाल नाम के पहले अक्षर की आकृति की बनती हुई दिखे तो यह शुभ संकेत हो सकता है. ऐसा माना जाता है ये आने वाले दिनों में धन लाभ का पूर्व संकेत देता है. 

-मान्यता यह भी है कि अगर घर में मकड़ी जाल बुनते हुए दिखाई दे तो यह शुभ है. घर में मकड़ी का जाब बुनते हुए दिखाई देना इस बात का संकेत देता है कि बहुत जल्द कामयाबी मिलने वाली है. साथ ही इस तरह से मकड़ी का दिखना कार्यक्षेत्र में तरक्की का भी संकेत देता है.