logo-image

Somwar Upay: सोमवार को करें इन मंत्रो का जाप, हमेशा बनी रहेगी भगवान शिव की कृपा

सोमवार का दिन मतलब भगवान शिव का दिन, कहते हैं इस दिन भगवान शिव की उपासना करने से भगवान शिव की हमेशा कृपा बनीं रहती है.

Updated on: 27 Nov 2022, 08:16 PM

नई दिल्ली :

Somwar Upay : सोमवार का दिन मतलब भगवान शिव का दिन, कहते हैं इस दिन भगवान शिव की उपासना करने से भगवान शिव की हमेशा कृपा बनीं रहती है.मान्यता है कि इस दिन भगवान शिव की जो सच्चे मन से प्रार्थना करता है, उनकी सारी मनोकामना पूरी होती है. वहीं सोमवार के दिन हमें कुछ ऐसे मंत्रों का जाप करना भी बेहद अच्छा माना जाता है, अगर आप भगवान शिव की पूजा नहीं कर सकते हैं, तो इस दिन मंत्र का जाप अवश्य करें, तो ऐसे में आइए जानते हैं, कि ऐसे कौन से मंत्र हैं, जिनका सोमवार के दिन जाप करने से सारी मनोकामनाएं पूरी होती है. 

सोमवार के दिन करें इन मंत्रो का जाप

1- ॐ नमः शिवाय का करें 108 बार जाप
ॐ नमः शिवाय भगवान शिव का मूल मंत्र जाप है, इनकी पूरी श्रद्धा के साथ जाप करने से आपके सारे रुके हुए काम पूरे होते हैं.

2-महामृत्युंजय मंत्र

ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्, उर्वारुकमिव बन्धनान मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्.कहते हैं कि इस मंत्र में इतनी शक्ति होती है कि आपके सारे संकट खत्म हो सकते हैं,इसलिए अगर आपके जीवन से संकट जाने का लाभ नहीं ले रहा है, तो इस मंत्र का जाप बिना खाए करें, इससे आपको उसके शुभ मिलने लगेंगे. 

3-ॐ हौं जूं सः
अगर आपको महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने में मुश्किल होता है, तो आप केवल इस मंत्र का भी जाप कर सकते हैं, इससे आपकी सारी बाधाएं दूर हो सकती है. 

ये भी पढ़ें-Navpancham Rajyog 2022 : इस दिन बनने जा रहा नवपंचम राजयोग, जानिए किन राशियों को होगा लाभ

4-ॐ तत्पुरुषाय विद्महे महादेवाय धीमहि तन्नो रुद्र: प्रचोदयात
सुख-समृद्धि के लिए इस मंत्र का जाप करना बेहद लाभदायक है, इस मंत्र को सुबह ब्रह्म मुहूर्त में जाप करने से आपके सारे काम पूरे होंगे.