logo-image

सिद्धिविनायक मंदिर को मिला 35 किलोग्राम सोने का दान, बना नया रिकॉर्ड

ये पहली बार नहीं है जब मंदिर में इतना भारी दान मिला हो. इससे पहले साल 2008 में एक श्रद्धालु ने हीरों से जड़ा मोबाइल दान किया था

Updated on: 22 Jan 2020, 09:54 AM

नई दिल्ली:

मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में एक श्रद्धालु ने 35 किलोग्राम सोना चढ़ाकर नया रिकॉर्ड दर्ज कर दिया है. इस सोने को फिचले हफ्ते दान किया गया जिसकी कुल कीमत 14 करोड़ रुपए आंकी गई. बताया जा रहा है कि दान में मिले सोने का इस्तेमाल मंदिर के दरवाजे, छत और गुबंद पर सोने की परत चढ़ाने के लिए किया गया. जानकारी के मुताबिक 15 से 19 जनवरी तक सिंदुर लेपन और प्राण प्रतिष्ठा के लिए मंदिर के कपाट बंद किए गए थे. तभी सोने की परत चढ़ाने का काम पूरा किया गया.

यह भी पढ़ें: सिंदूर के यह चमत्कारी उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत

बता दें, ये पहली बार नहीं है जब मंदिर में इतना भारी दान मिला हो. इससे पहले साल 2008 में एक श्रद्धालु ने हीरों से जड़ा मोबाइल दान किया था. तब इस मोबाइल की कीमत 3.33 लाख रुपए आंकी गई थी. इसके बाद NCP नेता प्रताप सरनाइक ने इसे 15.55 लाख रुपए में खरीदा था जिसे बाद में अजित पवार को उनके जन्मदिन पर भेट कर दिया गया. बाद में अजित पवार ने दोबारा इस फोन को मंदिर में दान दे दिया.

यह भी पढ़ें: Magh Mela 2020: ये हैं माघ मेले में स्नान की विशेष तिथियां

इसके अलावा मंदिर के चढ़ावे में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है. 2017 में जहां मंदिर को कुल 320 करोड़ रुपए का दान मिला था तो वही 2019 में बढ़कर 410 हो गया. जानकारी के मुताबिक इसमें से मंदिर ट्रस्ट अब जरूरमंदों के लिए 38 करोड़ रुपए खर्च कर चुका है.