logo-image

Shukra Gochar 2024: 31 मार्च को कब होगा शुक्र का गोचर, किन राशियों को मिलेगा देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद

Shukra Gochar 2024: शुक्र ग्रह प्रेम, सौंदर्य, धन और भोग का कारक माना जाता है. जब शुक्र ग्रह मीन राशि में गोचर करते हैं, तो यह कुछ राशियों के लिए बहुत शुभ होता है,

Updated on: 30 Mar 2024, 11:23 AM

नई दिल्ली :

Shukra Gochar 2024: 31 मार्च 2024 को शुक्र ग्रह मीन राशि में गोचर करेंगे. यह गोचर कुछ राशियों के लिए बहुत शुभ होगा, जबकि कुछ राशियों के लिए यह मिश्रित परिणाम देगा. शुक्र ग्रह को धन, प्रेम, सौंदर्य और भोग का कारक माना जाता है. शुक्र का मीन राशि में गोचर प्रेम जीवन के लिए बहुत शुभ होता है. इस दौरान, आपको प्रेम में सफलता मिल सकती है, आपके प्रेम जीवन में खुशी और रोमांस बढ़ सकता है.  इस ग्रह गोचर से धन लाभ, करियर में उन्नति और व्यवसाय में वृद्धि मिल सकती है. जब शुक्र ग्रह मीन राशि में गोचर करते हैं, तो यह कुछ राशियों के लिए देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद लेकर आता है. वैसे इसका प्रभाव जन्म कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति और अन्य ग्रहों की स्थिति पर भी निर्भर करेगा. तो आइए जानते हैं कि शुक्र का ये ग्रह गोचर आपके जीवन में क्या प्रभाव डालेगा. 

किन राशियों को मिलेगा देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद:

मेष: मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर बहुत शुभ होगा. इस दौरान, आपको धन लाभ, करियर में उन्नति और प्रेम जीवन में खुशी मिल सकती है.

वृषभ: वृषभ राशि के जातकों के लिए भी शुक्र का गोचर शुभ होगा. इस दौरान, आपको धन लाभ, स्वास्थ्य में सुधार और पारिवारिक जीवन में खुशी मिल सकती है.

मिथुन: मिथुन राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर मिश्रित परिणाम देगा. इस दौरान, आपको धन लाभ, करियर में उन्नति और प्रेम जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं.

कर्क: कर्क राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर बहुत शुभ होगा. इस दौरान, आपको धन लाभ, स्वास्थ्य में सुधार और पारिवारिक जीवन में खुशी मिल सकती है.

मीन: मीन राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर बहुत शुभ होगा. इस दौरान, आपको धन लाभ, करियर में उन्नति और प्रेम जीवन में खुशी मिल सकती है.

इन राशियों को थोड़ा सावधान रहना चाहिए:

सिंह: सिंह राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर मिश्रित परिणाम देगा. इस दौरान, आपको धन लाभ, करियर में उतार-चढ़ाव और प्रेम जीवन में कुछ परेशानियां देखने को मिल सकती हैं.

कन्या: कन्या राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर थोड़ा कमजोर होगा. इस दौरान, आपको धन लाभ, स्वास्थ्य में कुछ परेशानियां और पारिवारिक जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं.

तुला: तुला राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर मिश्रित परिणाम देगा. इस दौरान, आपको धन लाभ, करियर में उन्नति और प्रेम जीवन में कुछ खुशी मिल सकती है.

धनु: धनु राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर थोड़ा कमजोर होगा. इस दौरान, आपको धन लाभ, स्वास्थ्य में कुछ परेशानियां और पारिवारिक जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं.

मकर: मकर राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर मिश्रित परिणाम देगा. इस दौरान, आपको धन लाभ, करियर में उतार-चढ़ाव और प्रेम जीवन में कुछ परेशानियां देखने को मिल सकती हैं.

शुक्र के उपाय: शुक्रवार का व्रत रखें. मां लक्ष्मी की पूजा करें, शुक्र ग्रह के मंत्रों का जाप करें और दान-पुण्य करें.

Also Read: Rangpanchami 2024: रंगपंचमी के दिन अपनाएं ये ज्योतिषीय उपाय, बगल जाएगी किस्मत

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)