News Nation Logo
Banner

रात 12 बजे श्रीकृष्ण के रंग में डूबे श्रृद्धालु, मंदिरों मे गूंजा 'जय कन्हैया लाल की'

15 अगस्त को इस बार स्वतंत्रता दिवस के साथ जन्माष्टमी का त्यौहार भी पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। रात 12 बजते ही सभी कृष्ण मंदिरों में भगवान के जन्म की खुशियां मनाई गई।

News Nation Bureau | Edited By : Narendra Hazari | Updated on: 16 Aug 2017, 05:32:21 AM
वृंदावन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर भगवान का अभिषेक

वृंदावन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर भगवान का अभिषेक

नई दिल्ली:

15 अगस्त को इस बार स्वतंत्रता दिवस के साथ जन्माष्टमी का त्यौहार भी पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। रात 12 बजते ही सभी कृष्ण मंदिरों में भगवान के जन्म की खुशियां मनाई गई। 12 बजे विशेष आरती की गई। मंदिरों में इस दौरान भक्तों का तांता लगा रहा।

दिल्ली के इस्कॉन मंदिर, वृंदावन के चंद्रोदय मंदिर और दिल्ली के बिरला मंदिर में विशेष तौर पर लाखों श्रृद्धालु पहुंचे और भगवान श्री कृष्ण के जन्म पर दर्शन किए।

इस जन्मोत्सव के दौरान दिल्ली और मथुरा वृंदावन समेत पूरे देश में भगवान श्री कृष्ण और राधारानी की सुंदर मनमोहक झांकियां सजाई गईं।

और पढ़ें: देशभर में श्री कृष्ण के जन्मदिन की धूम, मथुरा में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

मथुरा में भगवान के जन्म के बाद उनका अभिषेक किया गया, इस दौरान लाखों श्रृद्धालु कन्हैया के एक दीदार के लिए घंटों लाइन में इंतजार करते रहे।

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर के लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने परिवार के साथ भोपाल स्थित घर पर जन्माष्टमी का त्यौहार मनाया है।

और पढ़ें: श्री कृष्ण की ऐसे करें पूजा, सारी मनोकामनाएं होंगी पूरी

First Published : 16 Aug 2017, 03:02:21 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो