logo-image

Shiv Upay: नौकरी में चाहिए तरक्की तो आज ही करें भगवान शिव के ये उपाय 

Shiv Upay: अच्छी नौकरी का सपना सभी देखते हैं. अगर आपको मनचाही नौकरी नहीं मिल रही या तरक्की नहीं हो रही तो आप ये शिव उपाय करें.

Updated on: 19 Dec 2023, 07:47 AM

नई दिल्ली:

Shiv Upay: भगवान शिव की कृपा पाना चाहते हैं तो आपको उनकी आराधना करनी चाहिए. नौकरी नहीं है, नौकरी है लेकिन तरक्की नहीं है या फिर मनचाही नौकरी ढूंढ रहे हैं तो आप आज ही भगवान शिव को प्रसन्न करने वाले ये अचूक उपाय करें. आपके जीवन में इसका प्रभाव पड़ना शुरु हो जाएगा और आपको मनचाह फल मिलेगा. शिव भगवान को प्रसन्न करने का सही तरीका क्या है, उनकी पूजा कैसे करनी है और किस मंत्र का जाप करना है ये सारी जानकारी पहले आप ले लें. नौकरी के लिए भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए कई लोग विशेष उपाय करते हैं. यहां शिव जी के कुछ उपाय दिए जा रहे हैं जो नौकरी प्राप्ति में आपकी मदद कर सकते हैं. 

शिव चालीसा का पाठ:

रोजाना शिव चालीसा का पाठ करना नौकरी के लिए शिव जी के कृपा और आशीर्वाद को प्राप्त करने में मदद कर सकता है.

महामृत्युंजय मंत्र का जाप:

विशेषरूप से नौकरी प्राप्ति के लिए महामृत्युंजय मंत्र (ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्) का नियमित जाप करना फलदायक हो सकता है.

शिव मंदिर जाएं:

हर सोमवार को शिव मंदिर यात्रा करना और शिव लिंग पर जल चढ़ाना नौकरी के लिए शिव जी से कृपा प्राप्त करने में मदद कर सकता है.

शिव पूजा:

रोजाना शिव पूजा करना और शिव जी की मूर्ति को धूप, दीप, चंदन, और बिल्व पत्र से पूजन करना नौकरी के लिए शुभ हो सकता है.

रुद्राभिषेक:

मासिक आधार पर रुद्राभिषेक करना नौकरी में सफलता की कीर्ति प्राप्त करने में मदद कर सकता है.

अश्वमेध यज्ञ:

आप शास्त्रों के अनुसार अश्वमेध यज्ञ का आयोजन करना चाहें, जिससे आपको शिव जी की कृपा मिल सकती है.

ब्रह्मचर्य व्रत:

नौकरी प्राप्ति के लिए ब्रह्मचर्य व्रत रखना और शिव जी की पूजा में नियमित रूप से समर्थन करना शुभ हो सकता है.

बिल्व पत्र पूजा:

शिव जी को बिल्व पत्र से पूजन करना नौकरी के लिए उपयुक्त माना जाता है, इससे कृपा मिल सकती है.

शिव रात्रि व्रत:

मासिक रूप से शिव रात्रि व्रत रखना और उसे विधिवत पूरा करना नौकरी के लिए शिव जी से आशीर्वाद प्राप्त करने में मदद कर सकता है.

शिव पर्वों का उत्सव:

शिव जी के विशेष पर्वों जैसे कि महाशिवरात्रि, कार्तिक मास, और श्रावण मास में उनका उत्सव धूमधाम से मनाना नौकरी प्राप्ति के लिए शुभ हो सकता है.

ये उपाय भगवान शिव के आशीर्वाद को प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे कि नौकरी प्राप्ति में कभी-कभी श्रम, योग्यता, और संघर्ष का भी महत्वपूर्ण योगदान होता है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)