News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

शिरडी साईं ट्रस्ट की भक्तों से अपील, दर्शन के लिए भारतीय परिधानों में ही आएं  

शिरडी साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट ने सभी श्रद्धालुओं को साईं मंदिर में प्रवेश करते समय भारतीय संस्कृति के परिवेश में आने की अपील की है. मंदिर में हर साल करोड़ों भक्त दर्शन के लिए पहुंचते हैं.  

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 03 Dec 2020, 11:22:08 AM
Shirdi

शिरडी साईं ट्रस्ट की भक्तों से अपील, भारतीय परिधान में ही करें दर्शन (Photo Credit: फाइल फोटो)

शिरडी:

अगर आप भी शिरणी में साईं बाबा के दर्शन के लिए दर्शन के लिए जाना चाहते हैं तो अब आपको भारतीय परिधान में ही जाना होगा. शिरडी साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट ने सभी श्रद्धालुओं को साईं मंदिर में प्रवेश करते समय भारतीय परिधानों में आने की अपील की है. बता दें कि साईंबाबा मंदिर को देश विदेश से सालाना ढाई करोड़ से ज्यादा श्रद्धालु भेंट देते हैं, मगर कुछ श्रद्धालुओं के साई मंदिर में प्रवेश करते समय विदेशी संस्कृति के परिवेश में आने से ट्रस्ट ने एतराज व्यक्त करते हुए अब सभी भक्तों को भारतीय संस्कृति के परिधानों में आने का अपील की है.

कुछ लोगों ने ट्रस्ट के इस फैसले पर आपत्ति जताई है कि किसी को कैसे कपड़े पहन कर पूजा करनी चाहिए, इसके लिए विवश नहीं किया जाना चाहिए. दूसरी तरफ ट्रस्टी तथा स्थानीय भक्त शिरडी ने कहा कि ट्रस्ट ने ड्रेस कोड के बारे में जो अपील की है उसका शिरडी गांव की तरफ से मैं समर्थन करता हूं ये बाबा की नगरी है, गोवा का बीच नहीं है. यहां भारतीय संस्कृति के कपड़े पहनकर आना चाहिए. खास बात यह कि विदेशी लोग साईं बाबा के दर्शन करते समय भारतीय परिधान पहनकर आते हैं.

यह पहला मौका नहीं है जब मंदिरों में भारतीय परिधान पहन कर आने के लिए लोगों से अपील की गई है. दक्षिण भारत के अधिकांश मंदिरों में भक्त भारतीय परिधान में ही पूजा के लिए पहुंचते हैं. हालांकि ट्रस्ट के इस फैसले का अधिकांश लोगों ने स्वागत किया है.  

First Published : 03 Dec 2020, 11:22:08 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो