logo-image

Shardiya Navratri 2023: 30 साल बाद नवरात्रि पर बनेगा दुर्लभ संयोग, इन 4 राशियों की बदलेगी किस्मत, मां दुर्गा का होगा आगमन

Shardiya Navratri 2023: ज्योतिष के अनुसार इस बार नवरात्रि पर 30 सालों बाद बेहद ही दुर्लभ संयोग बनेगा. ऐसे में इस महायोग से 4 राशि के लोगों की किस्मत चमकने वाली है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

Updated on: 12 Oct 2023, 01:54 PM

नई दिल्ली:

Shardiya Navratri 2023: शारदीय नवरात्रि का त्योहार मां दुर्गा के भक्तों के लिए बेहद ही खास होता है. मां दुर्गा के भक्त इस उत्सव के आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. शारदीय नवरात्रि हर साल अश्विन माह में शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि को शुरू होता है और उसी अश्विन माह में शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को दशहरा और दुर्गा विसर्जन के साथ समाप्त होता है. इस वर्ष शरदीय नवरात्रि की शुरुआत 15 अक्टूबर 2023 से शुरू हो रही है जिसकी समापन 24 अक्टूबर 2023 को होगा. ज्योतिष की मानें तो इस बार की नवरात्रि बेहद ही खास होने वाली है क्योंकि नवरात्रि पर 30 सालों बाद बेहद ही दुर्लभ संयोग बनेगा.  ऐसे में इस महायोग से 4 राशि के लोगों की किस्मत चमकने वाली है. आइए जानते हैं इन लकी राशियों के बारे में. 

30 सालों बाद शारदीय नवरात्रि पर दुर्लभ संयोग

इस साल नवरात्रि पर शश राजयोग, भद्र राजयोग और बुधादित्य योग का निर्माण होने जा रहा है. ज्योतिष  की मानें तो ऐसा संयोग 30 साल बाद बनने जा रहा है. इस संयोग से इन 4 राशि वाले जातकों की किस्मत चमकने वाली है. 

1. मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वाले जातकों के लिए शारदीय नवरात्रि बेहद ही खास होने वाली है. इस राशि वाले पर मां दुर्गा जमकर कृपा बरसाएंगी. इस दौरान माता रानी की कृपा से हर कार्य में सफलता मिलेगी और व्यक्ति को खूब धन लाभ भी होगा. परिवार का माहौल खुशनुमा होगा. करियर में सफलता मिलने की संभावना है. 

2. वृषभ राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृषभ राशि वाले जातकों के लिए भी शारदीय नवरात्रि काफी शुभ साबित होने वाली है. इस महासंयोग से इस राशि वाले जातकों को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. 
नौकरी में सफलता मिलेगी. बिजनेस में मुनाफा होगा.

3. कर्क राशि 

नवरात्रि के खास मौके पर कर्क राशि वाले जातकों की किस्मत का तारा चमकेगा. माता रानी की कृपा से आपके सभी बिगड़ते काम बनते जाएंगे. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय बहुत शुभ है. इस दौरान नई जॉब का ऑफर मिल सकता है. 

4. कुंभ राशि

शारदीय नवरात्रि पर बन रहे दुर्लभ संयोग से कुंभ राशि वालों की किस्मत भी चमकने वाली है. इस दौरान इन लोगों को आर्थिक लाभ मिलेगा. माता रानी की कृपा से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी. कार्यक्षेत्र में सफलता में सफलता मिलेगी. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

ये भी पढ़ें -

Shardiya Navratri 2023: कैसे हुई नवरात्रि की शुरुआत, जानें इतिहास और ये पौराणिक कथा

Maa Pitambara Devi Temple: इस मंदिर में जाने से हर मनोकामना पूरी करती हैं मां, नवरात्रि पर जरूर करें यहां दर्शन