logo-image
लोकसभा चुनाव

Sharad Purnima 2023: शरद पूर्णिमा पर इन राशियों को होगा धनलाभ, माता लक्ष्मी करेगी धनवर्षा

Sharad Purnima 2023: इस बार चंद्र ग्रहण का साया तो शरद पूर्णिमा पर है ही लेकिन इसके अलावा इस दिन 4 ऐसे शुभ योग बन रहे हैं जिससे 3 राशि के लोगों को अत्यंत धनलाभ मिल सकता है. ये लकी राशियां कौन सी हैं आइए जानते हैं.

Updated on: 26 Oct 2023, 10:12 AM

नई दिल्ली :

Sharad Purnima 2023: शरद पूर्णिमा पर बन रहे हैं शुभ योग का इन राशियों को फायदा होने वाला है. इस दिन चंद्र ग्रहण तो है कि लेकिन गजकेसरी योग, बुधादित्य योग, शश योग, सौभाग्य योग और सिद्धि योग का मिलाजुला संयोग भी शरद पूर्णिमा पर बनने वाला है. ऐसे में 12 राशियों में से कुछ लकी राशियों को जीवन में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. लक्ष्मी माता की इन पर कृपा बरसने वाली है. तो आइए जानते हैं कि किन राशियों को शरद पूर्णिमा के दिन बन रहे शुभ योग का लाभ मिलने वाला है. 

शरद पूर्णिमा पर मिथुन राशि पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

ज्योतिष्याचार्यों के अनुसार इस दिन बन रहे शुभ योग का लाभ मिथुन राशि को मिलेगा. इनके जीवन में खुशहाली आएगी और सेहत से जुड़ी सभी  समस्याएं दूर होंगी. करियर में एक कदम आगे बढ़ेंगे और व्यापारी इस दौरान यात्रा करेंगे. आने वाले ये महीना इनके लिए कई नए शुभ समाचार वाला साबित होगा. 

शरद पूर्णिमा पर कर्क राशि पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

कर्क राशिवालों को मालामाल बनने का सुनहरा मौका मिलेगा. इनके बिगड़े काम बनने लगेंगे और करियर में कुछ नया हासिल करने के लिए ये आगे बढ़ेंगे. परिवारिक संबंध सुधरेंगे और कारोबार से इन्हें मुनाफा होने के योग भी बन रहे हैं. 

शरद पूर्णिमा पर कन्या राशि पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

कन्या राशि के जातको को शरद पूर्णिमा पर बन रहे शुभ योग का लाभ मिलेगा. समाज में इनका मान-सम्मान तो बढ़ेगा ही साथ ही ये जिस काम में जीत हासिल करना चाहते हैं उसमें इन्हें सफलता भी मिलेगी. पिछले काफी समय से चली आ रही आर्थिक समस्याओं से इन्हें छुटकारा मिलेगा और इस समय ये अच्छा खासा धनलाभ भी उठाएंगे. 

यह भी पढ़ें: Sharad Purnima 2023 Chandra Grahan: शरद पूर्णिमा के दिन लगेगा चंद्र ग्रहण, जानें चंद्रमा की पूजा करें या नहीं

इस बार शरद पूर्णिमा पर चंद्र ग्रहण का साया होगा, जिस वजह से ना तो चंद्रमा के दर्शन करना शुभ होगा और ना ही लक्ष्मी माता की पूजा करना शुभ माना जाएगा. आप अगर चांद की रोशनी में इस दिन खीर बनाकर रखते हैं तो इस बार ऐसा ना करें. चंद्र ग्रहण के कारण इस शुद्ध नहीं माना जाएगा. 28 अक्टूबर 2023 को आप शरद पूर्णिमा की पूजा अगर करना चाहते हैं तो सूर्योदय के समय कर सकते हैं दोपहर बाद से सूतक काल शुरु हो जाएगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)