logo-image

Shaniwar Ke Upay: शनिवार के दिन करें ये उपाय, खुल जाएगा बंद किस्मत का दरवाजा

शनिवार का दिन शनि देव का दिन माना जाता है

Updated on: 30 Dec 2022, 02:18 PM

नई दिल्ली :

Shaniwar Ke Upay: शनिवार का दिन शनि देव का दिन माना जाता है. इस दिन जो व्यक्ति शनिदेव की विधिवत पूजा करता है और उनकी उपासना करता है. उनके जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. शनिदेव को कर्मफल दाता कहा जाता है. ये व्यक्ति के सभी कर्मों का लेखा-जोखा रखते हैं और उसके हिसाब से लोगों को उसका फल देते हैं. इसलिए कहा जाता है कि शनि देवता को प्रसन्न करना बेहद जरूरी होता है. इनको खुश रखने से जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं और मन प्रसन्न रहता है, तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में शनिवार के दिन किए गए कुछ उपायों के बारे में बताएंगे, जिन्हें करने से व्यक्ति के जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाएंगे. 

ये भी पढ़ें-Mangal Margi 2023: नए साल में इन पांच राशिवालों के सारे काम होंगे मंगल, यहां पढ़ें

शनिवार के दिन करें ये उपाय, सभी कष्टों से मिलेगा छुटकारा 

1.शनिवार के दिन पीपल के पत्ते, जो कहीं से बी कटे-फटे न हो, उस पत्ते के 11 माला बनाएं और उस माला को शनि मंदिर में भगवान शनि को चढ़ा दें शनि देव को माला अर्पित करते समय ‘ऊँ श्रीं ह्रीं शं शनैश्चराय नमः’मंत्र का 21 बार जाप करें. इससे कोर्ट कचहरी की सारी समस्या दूर हो जाएंगी. 

2.शनिवार के दिन पीपल के पेड़ से कच्चे सूत के धागे लपेट दें और 7 बार परिक्रमा करें और परिक्रमा करने के दौरान शनि देव का नाम जरूर लें. ऐसा करने से तरक्की के सारे रास्ते खुल जाते हैं. 

3.दांपत्य जीवन को खुशहाल रखने के लिए शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के पास काले तील को चढ़ाएं और जल अर्पित करें. 

4.अगर आप नौकरी में सफलता पाना चाहते हैं, तो शनिवार के दिन काला कोयला जल में प्रवाहित कर दें और ‘शं शनैश्चराय नमः’मंत्र का जरूर जाप करें. इससे आपके नौकरी में भी कोई बाधा नहीं आएगी . 

ये भी पढ़ें-New Year Lucky Zodiac Signs 2023 : इन राशियों के लिए बेहद खास है नया साल, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता

5.अगर घर में सुख-समृद्धि लाना चाहते हैं, तो शनिवार के दिन एक लोटे जल में थोड़ी सी चीनी डालें और पीपल की जड़ में चढ़ा दें और इस मंत्र का 108 बार जाप करें-‘ऊँ ऐं ह्रीं श्रीं शनैश्चराय नमः’