logo-image

Shani Jayanti 2023 : शनि जयंती के दिन गजकेसरी योग के साथ बन रहा है 3 शुभ योग, 3 राशि वालों को मिलेगी नई नौकरी

इस साल दिनांक 19 मई दिन शुक्रवार को ज्येष्ठ अमावस्या है.

Updated on: 16 May 2023, 02:08 PM

नई दिल्ली :

Shani Jayanti 2023 : इस साल दिनांक 19 मई दिन शुक्रवार को ज्येष्ठ अमावस्या है. इसी तिथि पर शनिदेव का जन्म भी हुआ था. इसलिए इस दिन शनि जयंती के नाम से जाना जाता है. इस साल शनि जयंती पर 3 शुभ योग बन रहा है. जैसे कि गजकेसरी राजयोग, शश राजयोग, शोभन योग. वहीं सनिदेव अपनी ही राशि कुंभ में बैठे हैं. जिससे 3 राशि के जातकों के लिए ज्येष्ठ अमावस्या बहुत ही शुभ है. इनके ऊपर शनिदेव की कृपा बनी रहेगी और उन्हें सुख-समृद्धि और धन की भी प्राप्ति होगी. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में शनि जयंती के दिन कौन से राशिवालों को शुभ फल की प्राप्ति होगी, इसके बारे में विस्तार से बताएंगे. 

ये भी पढ़ें - Jyeshtha Amavasya 2023 : जानें कब है ज्येष्ठ अमावस्या, इन 4 कारणों से यह दिन होगा बेहद खास

शनि जयंती के दिन इन 3 राशि वालों को मिलेगी बड़ी सफलता 

1. मेष राशि 
मेष राशि के जातकों के लिए शनी जयंती पर बनने वाला गजकेसरी राजयोग उन्नति लेकर आया है. इस दिन मेष राशि में चंद्रमा और गुरु की युति से गजकेसरी योग बनेगा. जिससे इस राशि के जातकों के धन, सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी और सफलता की प्राप्ति होगी. इस दौरान शनिदेव की कृपा आपके ऊपर रहेगी

2. मिथुन राशि 
मिथुन राशि के जातकों के लिए शनि जयंती मान-सम्मान में वृद्धि लेकर आया है. नौकरीपेशा लोगों को कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. जो आपके करियर को और आगे बढ़ाने वाला साबित होगा. आपके काम और फैसलों की सराहना होगी.जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनके लिए समय शुभ है. आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. शनिदेव के आशीर्वाद की प्राप्ति होगी. भाग्य का आपको पूरा साथ मिलेगा. 

3. तुला राशि 
तुला राशि के जातकों के लिए शनिदेव खुशखबरी लेकर आए हैं. आपको धन-समृद्धि और यश की प्राप्ति होगी. शनिदेव की आराधना विधिपूर्वक करें. नौकरी और बिजनेस में बड़ी सफलता मिलेगी. करियर में उन्नति होगी. आपके सुख-सुविधाओं में कोई कमी नहीं होगी. 

शनि जयंती शुभ मुहूर्त
हिंदू पंचांग में दिनांक 18 मई को रात 09 बजकर 42 मिनट पर शनि जयंती की ज्येष्ठ अमावस्या तिथि शुरू हो जाएगी और 19 मई को रात 09 बजकर 22 मिनट पर इस तिथि की समाप्ति होगी. ऐसे में शनि जयंती उदया तिथि दिनांक 19 मई को है.