logo-image

33 दिन तक सावधान रहें इन राशियों के जातक, शनि देव पड़ सकते हैं भारी

शनि करीब 33 दिनों के लिए अस्त हो रहे हैं. शनि अस्त की अवधि 4 राशि वालों के लिए कष्टकारी साबित हो सकती है. शनि देव का अस्त होने की ये अवधि कुल 33 दिन की होगी.

Updated on: 22 Jan 2022, 10:46 PM

नई दिल्ली :

शनि को ज्योतिष शास्त्र में एक प्रभावशाली ग्रह माना गया है. नव ग्रहों में शनि को न्यायाधीश बताया गया है. कर्म व न्याय के देवता शनि 22 जनवरी से अस्त होने जा रहे हैं और 24 फरवरी 2022 को उदय होंगे.  शनि करीब 33 दिनों के लिए अस्त हो रहे हैं. शनि अस्त की अवधि 4 राशि वालों के लिए कष्टकारी साबित हो सकती है. शनि देव का अस्त होने की ये अवधि कुल 33 दिन की होगी. इन 3 राशि वालों के लिए ये अवधि थोड़ी कष्टकारी साबित हो सकती है. कुछ राशियों पर इसका प्रभाव पड़ने वाला है. तो चलिए जानते हैं उन राशियों के नाम. 

मिथुन राशि (Gemini): मिथुन राशि के लोगों के लिए मिथुन का अस्त होना अच्छा संकेत नहीं है. आपकी राशि पर भी शनि ढैय्या चल रही है. शनि के अस्त होने पर कार्यों में बाधा का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए 33 दिनों का ये सफर आपके लिए कष्टदायी साबित हो सकता है. किसी से कर्ज लेने में कई बार सोचें. वहीं, लेनदेन के मामलों में भी  विशेष सावधानी बरतें. नौकरी और बिजनेस में मनचाहे परिणाम नहीं मिलेंगे.

तुला राशि (Libra) :  आपको करियर लाइफ में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर आपकी छवि खराब होने का खतरा है. इस दौरान आपको हर काम में सफलता हासिल करने के लिए कड़ी मेहनती करनी पड़ेगी.  पार्टनर संग अनबन हो सकती है. 

यह भी पढ़ें: Shani Dev Aarti: शनिदेव की शाम को करें ये आरती, हर मनोकामना होगी पूरी और बलाओं से मिलेगी मुक्ति

कन्या राशि (Virgo): इस दौरान इस राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में किसी भी काम में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. अचानक से खर्च बढ़ सकते हैं.  वहीं जातकों को मेहनत का फायदा मिलता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है. कामकाज में रुकावटें भी आ सकती हैं. इसके अलावा इस राशि वालों को स्वास्थ्य समस्याओं से दो चार होना पड़ सकता है. 

कर्क: शनि अस्त के दौरान आपकी मुश्किलें बढ़ सकती है. सेहत का विशेष ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में आपकी छवि खराब होने का खतरा है. कर्क राशि के स्वामी ग्रह चंद्रमा हैं। शनि व चंद्रमा के बीच शत्रुता का भाव है. कर्क राशि वालों को कार्यस्थल पर कष्टों का सामना करना पड़ सकता है.