logo-image
लोकसभा चुनाव

Shakun Apshakun: घर में कुत्ते का आना शुभ होता है या अशुभ? जानकर रह जाएंगे दंग

Shakun Apshakun: घर में कुत्ते का घुसना आमतौर पर शुभ माना जाता है. कुत्तों को आदर्श पालतू जानवर माना जाता है और उन्हें घर के सुरक्षा का स्थान मिलता है. कई धर्मों और संस्कृतियों में कुत्तों को प्रेम और विश्वास का प्रतीक माना जाता है.

Updated on: 05 Mar 2024, 11:19 AM

नई दिल्ली:

Shakun Apshakun: घर में कुत्ते का घुसना आमतौर पर शुभ माना जाता है. कुत्तों को आदर्श पालतू जानवर माना जाता है और उन्हें घर के सुरक्षा का स्थान मिलता है. कई धर्मों और संस्कृतियों में कुत्तों को प्रेम और विश्वास का प्रतीक माना जाता है, और उन्हें घर के वातावरण में आत्मिक शांति और सुरक्षा का अनुभव किया जाता है. इसलिए, कुत्ते का घर में आना आमतौर पर शुभ माना जाता है. वैसे घर में कुत्ते का घुसना शुभ या अशुभ, यह कई बातों पर निर्भर करता है, जैसे कि कुत्ते का रंग, उसकी जाति, और वह किस समय घर में घुसा है.

शुभ मान्यताएं:

सफेद कुत्ता: सफेद कुत्ते को भगवान हनुमान का प्रतीक माना जाता है. इसका घर में घुसना शुभ माना जाता है.
काला कुत्ता: काला कुत्ता शनिदेव का प्रतीक माना जाता है. इसका घर में घुसना शुभ या अशुभ हो सकता है, यह कुत्ते के व्यवहार पर निर्भर करता है. यदि कुत्ता शांत और शांत है, तो यह शुभ माना जाता है. यदि कुत्ता आक्रामक है, तो यह अशुभ माना जाता है.
भूरा कुत्ता: भूरा कुत्ता मंगल ग्रह का प्रतीक माना जाता है. इसका घर में घुसना शुभ माना जाता है.

अशुभ मान्यताएं:

रात में कुत्ते का घर में घुसना अशुभ माना जाता है.
यदि कुत्ता घर में घुसकर भौंकता है, तो यह अशुभ माना जाता है.
यदि कुत्ता घर में घुसकर कुछ खा जाता है, तो यह अशुभ माना जाता है.

इनका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है. कुत्ते एक वफादार और प्यारे जानवर हैं. अगर कोई कुत्ता आपके घर में घुस आता है, तो आप उसे प्यार और दया से पेश आएं. यह आपके जीवन में खुशी और समृद्धि ला सकता है. कुत्ते को भोजन और पानी दें. कुत्ते को स्नान कराएं और उसे साफ करें. अगर कुत्ते को कोई चोट है, तो उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं. अगर आप कुत्ते को रखना चाहते हैं, तो उसे अपने परिवार का सदस्य बनाएं. अगर आप कुत्ते को नहीं रखना चाहते हैं, तो उसे किसी पशु आश्रय या बचाव संगठन को सौंप दें. कुत्ते को प्यार और दया से पेश आना हमेशा एक अच्छा काम है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)