logo-image

Seeing These 5 Things On The Way: घर से निकलते ही, कुछ दूर चलते ही... जब दिख जाएं ये चीजें तो समझ लें बनने वाले हैं आपके सभी रुके हुए काम

Seeing These 5 Things On The Way: ज्योतिष शास्त्र में इस बात का उल्लेख मिलता है कि घर से निकलते समय रास्ते में किन 5 चीजों का दिखना शुभ होता है और उनके दिखने से व्यक्ति के सभी काम बनने लग जाते हैं और जीवन में आ रहीं रुकावटें दूर हो जाती हैं.

Updated on: 10 Jul 2022, 03:06 PM

नई दिल्ली :

Seeing These 5 Things On The Way: कई बार आपने अपने बड़े-बुजुर्गों से यह बात कहते सुनी होगी कि घर से निकलते समय शव यात्रा का देखना शुभ होता है. इससे जो काम करने जा रहे हैं, उसमें सफलता मिलती है. लेकिन ऐसा नहीं है कि सिर्फ शव देखना ही शुभ माना जाता हो. शव के अलावा और भी कई चीजें होती हैं जिनका दिखना शुभ होता है. ज्योतिष शास्त्र में इस बात का उल्लेख मिलता है कि घर से निकलते समय रास्ते में किन 5 चीजों का दिखना शुभ होता है और उनके दिखने से व्यक्ति के सभी काम बनने लग जाते हैं और जीवन में आ रहीं रुकावटें दूर हो जाती हैं. 

यह भी पढ़ें: Ashadh Month Som Pradosh Vrat 2022 Shubh Muhurat and Puja Vidhi: सोम प्रदोष व्रत के दिन करें इस विधि से पूजा, शिव जी से मनचाहा फल प्राप्त होगा

शंख 
घर से निकलते समय शंख की आवाज सुनाई देती है, तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि भगवान की कृपा आपके ऊपर बरसने वाली है.

मंदिर की घंटी 
यदि आप अपने किसी काम से घर से निकले हैं और आपको मंदिर की घंटी की आवाज सुनाई देती है, तो यह आपके लिए सफलता का प्रतीक हो सकता है.

अर्थी
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि आप किसी काम से बाहर जा रहे हैं और आपको रास्ते में शव यात्रा दिख जाए, तो उसे हाथ जोड़कर नमन करें. शव यात्रा का दिखना मनुष्य के लिए शुभ संकेत माना गया है.

भिखारी 
यदि सुबह के समय कोई भिखारी आपके द्वार पर आता है, तो इसे भी शुभ संकेत माना जाता है. भिखारी को कुछ दान में देने से आपके व्यापार में तरक्की होती है, साथ ही आपका फंसा हुआ पैसा निकल आता है.

गाय 
यदि आप विदेश यात्रा पर जा रहे हैं या फिर किसी काम से जा रहे हैं और आपको गाय या बछड़े को दूध पिलाती गाय दिखाई देती है, तो यह आपके लिए बेहद शुभदाई माना जाता है. रास्ते में गोबर का दिखना भी शुभता के संकेत होते हैं.