logo-image

Adhik Maas 2023: 22 जुलाई को अधिकमास की शुक्ल पंचमी है बेहद शुभ, तुलसी का ये उपाय बनाएगा मालामाल

Adhik Maas Tulsi Upay: सावन के अधिकमास में तुलसी की पूजा तो करते ही हैं लेकिन शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि बहुत ही महत्त्वपूर्ण होती है.

Updated on: 20 Jul 2023, 05:46 PM

नई दिल्ली:

Adhik Maas 2023: तुलसी की पूजा करने से आपको पुण्य फल की प्राप्ति होती है ये तो आप जानते ही हैं लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि सावन मास में आने वाले अधिक मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी कितनी शुभ है. अधिक मास भगवान विष्णु को समर्पित है. इस दौरान तुलसी की एक खास तरह से पूजा करने से आपकी आय की रफ्तार इतनी तेज गति से बढ़ती है कि आप रातोंरात अमीर बन जाते हैं. ये खास समय भगवान की पूजा आराधना का है. कुछ खास उपायों से आप अपने आने वाले जीवन के संघर्ष को दूर कर सकते हैं. पैसे की कमी किसे नहीं होती, आमदनी के रास्ते खुले रहें और आपकी जेब में लक्ष्मी का आगमन होता रहे भला कौन ये नहीं चाहेगा. तो आइए आपको बताते हैं तुलसी माता के कुछ खास उपाय जो आपको  मालामाल बना देंगे.

अधिकमास में आने वाले शुक्ल पक्ष की पंचमी बेहद महत्त्वपूर्ण होती है. इस शुभ योग पर तुलसी माता की पूजा करने से आपकी आर्थिक तंगी तो दूर होती ही है साथ ही आमदनी भी बढ़ती है. 22 जुलाई 2023 को सुबह 09 बजकर 26 मिनट पर पंचमी तिथि शुरू हो रही है और ये 23 जुलाई की सुबह 11 बजकर 44 मिनट तक रहेगी. 

- इस दिन आप तुलसी को गन्ने का रस अर्पित करते हैं को इससे आपके शत्रुओं का नाश होता है और आपको आपार धन की प्राप्ति होती है 

- आर्थिक तंगी दूर करने के लिए पानी में गन्ने का रस मिलाकर आप अपना नाम और गौत्र बोलते हुए 7 बार तुलसी को अर्घ्य दें. 

यह भी पढ़ें: Sawan Daan 2023: सावन में क्या दान करना चाहिए, जानें 5 महादान जो बनाएंगे आपका जीवन आसान

- तुलसी को जल चढ़ाते हुए इस मंत्र का उच्चारण करें 'महाप्रसाद जननी सर्व सौभाग्यवर्धिनी, आधि व्याधि हरा नित्यं तुलसी त्वं नमोस्तुते' ऐसा करने से धन की लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में सुख, समृद्धि बढ़ती है.

- तुलसी का ये उपाय आपके घर में रखी तिजोरी के लिए है. तुलसी के कुछ पत्ते पूजा करने के बाद आप एक लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखें. इससे घर में बरकत बढ़ती है. 

ये मौका आपके लिए धन लक्ष्मी को प्रसन्न करने का है. इस समय आप जितनी पूजा करते हैं उसके कई गुना शुभ परिणाम आपको मिलते हैं. ये सारी जानकारी ज्योतिष्शास्त्र  के सिद्धांत पर अधारित है. न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता.