logo-image

Sawan 2022 Maa Lakshmi Kripa: सावन में भोलेनाथ के साथ बरसेगा मां लक्ष्मी का भी आशीर्वाद, इन राशियों के जीवन में खुलेंगे धन के नए स्रोत

Sawan 2022 Maa Lakshmi Kripa: हर व्यक्ति मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहता है. माना जाता है कि धन की देवी मां लक्ष्मी जिस पर अपनी कृपा बरसा देती हैं, उन्हें जीवन में कोई कष्ट नहीं रहता. ऐसे में सावन का महीना कुछ राशि वालों के लिए बेहद खास रहने वाला है.

Updated on: 16 Jul 2022, 10:34 AM

नई दिल्ली :

Sawan 2022 Maa Lakshmi Kripa: आषाढ़ माह के बाद सावन का महीना शुरू होता है. हिंदू धर्म में सावन माह का विशेष महत्व बताया जाता है. कहते हैं कि सावन में भगवान शिव की कृपा पाने के लिए उन्हें नियमित रूप से जल अर्पित करना चाहिए. इस पूरे माह भगवान शिव का ही नहीं बल्कि मां लक्ष्मी की कृपा भी बरसने वाली है.मां लक्ष्मी की कृपा को लेकर कुछ राशि के जातक खास लकी हैं. उन्हें सावन माह में धन की देवी का आर्शीवाद मिलेगा. आइए जानते हैं आने वाला महीना किन राशि के जातकों के लिए बेहद खास होने वाला है. 

यह भी पढ़ें: Kark Sankranti 2022 Upay: कर्क संक्रांति पर इन चमत्कारी उपायों को अपनाएं, नवग्रह दोष और आर्थिक मुश्किलों से छुटकारा पाएं

धनु राशि 
सावन का महीना धनु राशि वालों के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है. इस दौरान उन्हें किसी नए काम की जिम्मेदारी मिल सकती है. इस दौरान पदोन्नति की संभावना नजर आ रही है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार संपत्ति खरीदने और नया कारोबार शुरू करने के लिए भी यह समय बहुत अनुकूल है. 

सिंह राशि
ज्योतिष अनुसार सावन माह में इस राशि के जातकों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी. अचनाक से धन लाभ होने की संभावना है. इससे मन प्रसन्न होगा. सेहत अच्छी रहेगी. वहीं इस दौरान परिश्रम का पूरा फल भी प्राप्त होगा. 

मीन राशि
ये राशि के जातक भी सावन माह में मां लक्ष्मी की कृपा पाएंगे. यह महीना दान-पुण्य के लिए अच्छा रहेगा. जितना संभव हो सके, इस माह में दान करें. इतना ही नहीं, इस माह में वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो समय अनुकूल है. 

मिथुन राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सावन का महीना मिथुन राशि वालों के लिए भी ढेर सारी खुशियां लाने वाला है. इस माह में किसी जरूरतमंद की मदद करने से लाभ होगा. कोर्ट-कचहरी का अगर कोई मामला चल रहा है, तो वह इस महीने सुलझ सकता है. 

तुला राशि
सावन माह में इस राशि के जातकों का भी समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. इस राशि के लोगों पर मां सरस्वती और मां लक्ष्मी दोनों की कृपा बरसेगी. वाणी के कारण समाज में सम्मान मिलेगा. राजनीति में जाने की सोच रहे हैं,तो ये समय सबसे अनुकूल है.