logo-image

काशी में भक्त ने बाइक को नंदी बनाकर खुद महादेव का रूप धारण किया

शिव की भक्ति का महीना सावन है. सावन के पूरे महीने भक्तों पर भोलेनाथ की कृपा बनी रहती है. काशी में भोले के एक भक्त ने अपनी बाइक को नंदी बना लिया और खुद महादेव का रूप धरण कर भ्रमण किया. इसे लेकर लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है.

Updated on: 23 Jul 2022, 08:10 PM

वाराणसी:

Sawan 2022 : शिव की भक्ति का महीना सावन है. सावन के पूरे महीने भक्तों पर भोलेनाथ की कृपा बनी रहती है. काशी में भोले के एक भक्त ने अपनी बाइक को नंदी बना लिया और खुद महादेव का रूप धरण कर भ्रमण किया. इसे लेकर लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वाराणसी में ऐसे दुर्लभ लोग देखने को तो हमेशा मिलते हैं.

आज सावन के महीने में बाइक को नंदी महाराज बनाकर उस पर स्वयं भोले शंकर ने सवारी की. वाराणसी में एक अलग ही नजारा देखने को मिला, जहां कावड़ कई किलोमीटर पैदल चलकर काशी विश्वनाथ मंदिर जल चढ़ाने आ रहे हैं तो वहीं वाराणसी में नंदी महाराज देखने को मिले और शंकर जी सवारी करते हुए दिखे.

वाराणसी के नवीन गुप्ता जो वाराणसी के अर्दली बाजार के निवासी हैं. उन्होंने अपनी बाइक को पूरी तरीके से नंदी महाराज बना दिया है और उस पर शंकर का रूप धारण किए हुए सवारी करते हुए विश्वनाथ मंदिर पहुंचे. पहुंचते ही लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. हर कोई इस सवारी को और सवारी करने वाले को देखना चाहता था. उन्हें दर्शन नहीं मिल पाया उसके बाद वह फिरोजाबाद के लिए निकल गए. उन्होंने अपनी बाइक वाली नंदी पर भारत का झंडा भी लगा रखा था.