logo-image
लोकसभा चुनाव

Dream Astrology : क्या सपने में अपनी मौत देखना शुभ होता है, जानें अग्निपुराण में क्या लिखा है

Sapne mein apni maut dekhne se kya hota hai: सपने सभी देखते हैं. कई बार अच्छे सपने आते हैं तो कई बार बुरे सपने आते हैं. अग्निपुराण में हर सपने का अर्थ दिया गया है. आइए जानते हैं कुछ शुभ और अशुभ सपनों के बारे में.

Updated on: 16 Oct 2023, 04:43 PM

नई दिल्ली :

Dream Astrology : सपने कई संकेत देते हैं. हमारे आने वाले जीवन में हमारे साथ अच्छा होगा या बुरा होगा कई बार सपने हमें ये पहले ही बता देने की कोशिश करते हैं. रात को सोते समय जब सपने आते हैं तो कुछ शुभ होते हैं और कुछ सपने अशुभ संकेत देकर जाते हैं. कुछ लोगों को सपने में अपनी मौत नज़र आती है. क्या सपने में अपनी मौत देखना शुभ होता है ये और इसी तरह के अन्य सपनों के बारे में स्वप्न शास्त्र और अग्निपुराण में बताया गया है. हम आपको कुछ ऐसे सपनों के बारे में बता रहे हैं जिसे अग्निपुराण में शुभ और अशुभ बताया गया है. 

अशुभ सपना - सपने में सांप को मारना या नुकसान पहुंचाना, विवाह में शामिल होना, मांसाहार लेना यह सभी बुरे सपने होते हैं, जिनका प्रभाव उसी व्यक्ति को ही भुगतना पड़ता है.

शुभ सपना - अगर आप अपने सपनों में महल, किले या ऊंचे पहाड़ देखते हैं तो यह बहुत शुभ है. इसका अर्थ है कि जल्द ही आपके जीवन में खुशियां और समृद्धि आने वाली है.

अशुभ सपना - अगर सपने में यज्ञ दिखे तो इस सपने के प्रभाव से मुक्ति पाने के लिए गंगा या फिर किसी अन्य पवित्र नदी के तट पर बैठकर यज्ञ करवाना चाहिए.

शुभ सपना - सपने में किसी इंसान की मौत देखना बहुत शुभ है, खासकर जब वह आपकी अपनी मौत हो. इसलिए डरने की कोई जरुरत नहीं है. 

अशुभ सपना - अगर सपने में आपको गाय का गोबर, बाल, सूखी घास, राख, टूटा बर्तन, इंसान या जानवर का मृत शरीर नजर आ जाए तो यह एक बुरा संकेत है. आपको अपनी यात्रा स्थगित कर देनी चाहिए और भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)