logo-image

Rose Vastu Tips 2022 : गुलाब नहीं देता केवल प्यार का संदेश, बल्कि खोलता है आपके धनवान बनने का रास्ता

हमारे जीवन में पेड़-पौधे, फूल, बगीचे बेहद मायने रखते हैं

Updated on: 08 Dec 2022, 02:20 PM

नई दिल्ली :

Rose Vastu Tips 2022 : हमारे जीवन में पेड़-पौधे, फूल, बगीचे बेहद मायने रखते हैं. घर की साज-सजावट से लेकर हम फूलों का इस्तेमाल पूजा-पाठ में करते हैं, हमें विभिन्न प्रकार के फूल भगवान ने प्रदान किए हैं, जिसमें से अधिक महत्त्व गुलाब के फूल को दिया गया है. वैसे तो गुलाब प्रेम-स्नेह को दर्शाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं, वास्तु शास्त्र में गुलाब के फूलों के कुछ उपायों को बताया गया है. जिन्हें करने से आपके जीवन में सुख-शांति और समृद्धि का वास होता है और आपकी मनोकामनाएं पूरी होती है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे गुलाब के फूलों का उपयोग, जिससे घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है.

गुलाब के फूल के इन उपायों को करें

-अगर आपकी आर्थिक स्थिति बार-बार बिगड़ती रहती है, तो ऐसे में आपको शाम में आरती के समय गुलाब के फूल पर कपूर रखकर जलाएं और मां भगवती को अर्पित कर दें, इससे आपकी सारी परेशानी दूर हो जाएंगी और आर्थिक स्थिति भी मजबूत हो जाएगी.  इसके अलावा आप शुक्रवार के दिन मां दुर्गा को पान में पांच गुलाब की पंखुड़ी रखकर अर्पित कर दें, इससे पैसे की आपके जीवन में कभी कमी नहीं होगी.

-अगर आपके जीवन में संकट जाने का नाम नहीं ले रहा है, तो शनिवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर और तेल के साथ गुलाब का फूल जरूर अर्पित करें. इससे आपके जीवन में कभी संकट नहीं आएगा. 

ये भी पढ़ें-Akhuratha Sankashti Chaturthi 2022: बल,बुद्धि और विद्या में करनी है बढ़ोतरी, तो इस दिन करें ये उपाय

-अगर आपको जीवन में इतनी मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती है, शनिवार के दिन शनिदेव को गुलाब के फूल के साथ एक किताब जरूर अर्पित करें, इससे आपको जीवन में हमेशा सफलता मिलेगी.

-अगर आपका मानसिक तनाव दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, तो मंगलवार के दिन हनुमान जी के चरणों में गुलाब का फूल अर्पित करें, इससे आपका मानसिक कुछ हद तक ठीक हो जाएगा.

-अगर आपके जीवन में धन की कमी रहती है हमेशा, तो ऐसे में आपको गुरुवार के दिन भगवान विष्णु को गुलाब के फूल अर्पित करना चाहिए, इससे आपके जीवन में धन की कभी कमी नहीं होगी.