logo-image

Money Fallen On Road Signifies These Shubh Fal: सड़क पर पड़े पैसे हैं मां लक्ष्मी की कृपा बरसने का संकेत, लेकिन उठाने पर हो जाएगा सब बर्बाद... जानें क्या करें

माना जाता है कि जिस भी व्यक्ति को सड़क पर पैसे गिरे हुए दिखते हैं उसपर मां लक्ष्मी की कृपा होती है लेकिन उन पैसों को उठाना आपका सब कुछ बर्बाद कर सकता है.

Updated on: 04 May 2022, 11:37 AM

नई दिल्ली :

Money Fallen On Road Signifies These Shubh Fal: अक्सर आपको सड़क पर कभी न कभी पैसे गिरे हुए दिखे होंगे. फिर चाहे वो कोई सिक्का हो या रुपए. सड़क पर गिरे हुए पैसों का मिलना कई बातों की तरफ संकेत करता है. माना जाता है कि जिस भी व्यक्ति को सड़क पर पैसे गिरे हुए दिखते हैं उसपर मां लक्ष्मी की कृपा होती है लेकिन उन पैसों को उठाना आपका सब कुछ बर्बाद कर सकता है. इसलिए चलिए जानते हैं कि ऐसे में उन पैसों क्या करना चाहिए और गिरे हे पैसों और कौन कौन सी बातों की तरफ इशारा करते हैं. 

यह भी पढ़ें: Eye Twitching (Aankh Fadakna) Indications: आंख फड़कना देता है कई गंभीर घटनाओं का संकेत, इन अशुभ सिचुएशन्स को लेकर हो जाएं पहले से ही सचेत

- ऐसा माना जाता है कि सड़क पर पड़ा हुआ कोई सिक्का यदि किसी व्यक्ति को मिलता है, तो जल्द ही वह किसी नए काम की शुरुआत कर सकता है और यह नया काम उस व्यक्ति को सफलता और आर्थिक संकटों से मुक्ति दिलाने वाला होगा.

- एक अन्य मान्यता के अनुसार, सड़क पर पैसे पड़े हुए मिलने का अर्थ है कि माता लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हैं और आपको अचानक से धन लाभ हो सकता है और यदि आप किसी अचल संपत्ति में निवेश कर रहे हैं, तो यकीनन आपको उसमें फायदा ही मिलेगा.

- ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों को सड़क पर अचानक से नोट पड़ा हुआ मिलता है, उन लोगों पर माता लक्ष्मी की असीम कृपा बनी हुई है. ऐसे व्यक्तियों को जीवन में कभी परेशानी नहीं आएगी.

यह भी पढ़ें: Somvati Amavasya 2022 Date, Puja Vidhi and Significance: सोमवती अमावस्या का व्रत रखें इस दिन और अपनाएं ये पूजा विधि, शुभ फल की होगी प्राप्ति

- यदि कोई व्यक्ति किसी आवश्यक काम से घर से बाहर जा रहा है और उस व्यक्ति को रास्ते में पड़े हुए पैसे मिलते हैं, तो यह इस बात का संकेत करते हैं कि जिस काम के लिए आप जा रहे हैं उस काम में आपको सफलता जरूर मिलेगी.

- अपने ऑफिस या कार्यक्षेत्र से वापस घर की ओर लौटते हुए यदि किसी व्यक्ति को सड़क पर पड़े हुए पैसे मिलते हैं, तो यह संकेत है कि आपको आने वाले समय में आर्थिक लाभ होगा.

- यदि किसी व्यक्ति को राह चलते अचानक से पैसों से भरा हुआ पर्स मिलता है, तो यह संकेत है कि जल्द ही उस व्यक्ति के जीवन में कोई बहुत अच्छा होने वाला है. ऐसा भी माना जाता है कि पैसों से भरा हुआ पर मिलना मतलब आपको आपकी पैतृक संपत्ति मिलने की संभावनाएं हैं.