logo-image

March Shubh Muhurat For Vehicle: इन शुभ मुहूर्त वाहन खरीदना रहेगा फलदायी, इन तारीखों को खरीदें वाहन

March Shubh Muhurat For Vehicle: वाहन खरीदने का समय शुभ मुहूर्त का महत्व हिंदू धर्म में बहुत उच्च माना जाता है। इसका मतलब है कि व्यक्ति किसी भी कार्य को करने के लिए अच्छे समय का चयन करता है, जो वहाँ के विशेष समय और तिथियों के साथ आता है। वाहन खरीदने के लिए भी शुभ मुहूर्त का चयन किया

Updated on: 06 Mar 2024, 01:48 PM

नई दिल्ली :

March Shubh Muhurat For Vehicle: वाहन खरीदने का समय शुभ मुहूर्त का महत्व हिंदू धर्म में बहुत उच्च माना जाता है। इसका मतलब है कि व्यक्ति किसी भी कार्य को करने के लिए अच्छे समय का चयन करता है, जो वहाँ के विशेष समय और तिथियों के साथ आता है। वाहन खरीदने के लिए भी शुभ मुहूर्त का चयन किया जाता है। शुभ मुहूर्त का चयन करने का मुख्य उद्देश्य विभिन्न धार्मिक और आध्यात्मिक मान्यताओं के अनुसार उस कार्य के लिए सफलता और शुभ कार्य की प्राप्ति होना होता है। यह विश्वास किया जाता है कि यदि व्यक्ति किसी कार्य को शुभ मुहूर्त में करता है, तो उसके परिणाम भी शुभ होते हैं। वाहन खरीदते समय भी शुभ मुहूर्त का ध्यान रखा जाता है। यह समय कार्यक्रम के अनुसार निर्धारित किया जाता है और इसे विशेषज्ञों या पंडितों की सलाह लेकर किया जाता है। लोग वाहन खरीदने के लिए शुभ मुहूर्त के महत्व को ध्यान में रखते हैं ताकि उनका नया वाहन उनके जीवन में सुख और सफलता लाए।

मार्च 2024 में वाहन खरीदने के शुभ मुहूर्त :

3 मार्च, 2024: यह दिन चैत्र कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है। इस दिन, चंद्रमा वृषभ राशि में होगा, जो वाहन खरीदने के लिए एक शुभ राशि मानी जाती है। 

10 मार्च, 2024: यह दिन चैत्र कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है। इस दिन, चंद्रमा कर्क राशि में होगा, जो वाहन खरीदने के लिए एक और शुभ राशि मानी जाती है।

17 मार्च, 2024: यह दिन चैत्र शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है। इस दिन, चंद्रमा सिंह राशि में होगा, जो वाहन खरीदने के लिए भी एक शुभ राशि मानी जाती है। 

24 मार्च, 2024: यह दिन चैत्र शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है। इस दिन, चंद्रमा तुला राशि में होगा, जो वाहन खरीदने के लिए एक शुभ राशि मानी जाती है। 

31 मार्च, 2024: यह दिन चैत्र शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि है। इस दिन, चंद्रमा मीन राशि में होगा, जो वाहन खरीदने के लिए भी एक शुभ राशि मानी जाती है। 

इन तिथियों के अलावा, वाहन खरीदने के लिए कुछ अन्य शुभ मुहूर्त भी हैं, जैसे कि: 

गुरुवार: गुरुवार को वाहन खरीदना बहुत शुभ माना जाता है।
शुक्रवार: शुक्रवार को वाहन खरीदना भी शुभ माना जाता है।
रविवार: रविवार को वाहन खरीदना भी शुभ माना जाता है।

वाहन खरीदते समय, इन बातों का ध्यान रखें. अपनी आवश्यकताओं के अनुसार वाहन चुनें. अपनी आवश्यकताओं के अनुसार वाहन चुनें, न कि केवल इसलिए कि यह शुभ मुहूर्त में उपलब्ध है। वाहन की अच्छी तरह से जांच करें. वाहन खरीदने से पहले, उसकी अच्छी तरह से जांच कर लें और सुनिश्चित करें कि यह अच्छी स्थिति में है. वाहन का बीमा करवाएं. वाहन खरीदने के बाद, उसका बीमा करवाना न भूलें. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)