News Nation Logo
Banner

संक्रमण के कारण नोएडा में इस वर्ष नहीं होगी रामलीला

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इस वर्ष गौतमबुद्ध नगर में रामलीला का आयोजन नहीं किया जाएगा. साथ ही विजयदशमी का पर्व भी प्रतीकात्मक तौर पर मनाया जाएगा.

Bhasha | Updated on: 10 Oct 2020, 01:26:35 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नोएडा:

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इस वर्ष गौतमबुद्ध नगर में रामलीला का आयोजन नहीं किया जाएगा. साथ ही विजयदशमी का पर्व भी प्रतीकात्मक तौर पर मनाया जाएगा. आयोजकों ने यह जानकारी दी. नोएडा सेक्टर-21ए स्थित श्रीसनातन धर्म रामलीला समिति, सेक्टर-46 में श्रीराम लखन धार्मिक लीला समिति तथा सेक्टर- 62 में श्रीराम मित्र मंडल रामलीला समिति प्रत्येक वर्ष भव्य रामलीला का आयोजन करती है. संक्रमण के कारण शहर की सभी प्रमुख समीतियों ने रामलीलाओं का मंचन नहीं करने का निर्णय लिया है.

श्री सनातन धर्म रामलीला समिति के महासचिव संजय बाली ने बताया कि संक्रमण को ले कर जारी दिशा निर्देशों के मुताबिक आयोजन में केवल 100 लोगों को आने की अनुमति दी गई है और इसे देखते हुए भव्य रामलीला का आयोजन कराना कतई संभव नहीं है उन्होंने बताया कि समिति के सदस्य भगवान श्रीराम की प्रतिदिन आरती करेंगे और विजयदशमी के दिन प्रतीकात्मक तौर पर रावण, कुंभकरण, मेघनाथ के छोटे पुतलों का दहन किया जाएगा. श्रीराम लखन धार्मिक लीला समिति के महासचिव राघवेंद्र दुबे ने बताया कि संक्रमण के कारण इस बार रामलीला का आयोजन नहीं किया जाएगा. 

First Published : 10 Oct 2020, 01:26:35 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ramleela Corona Religion

वीडियो