logo-image

राहु का सबसे बड़ा परिवर्तन, ये 5 राशि वाले जातक रहें सावधान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु को एक क्रूर गृह माना जाता है. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि यदि आपकी कुंडली में राहु बिगड़ जाए तो आपका जीवन बेहद खराब हो जाता है.

Updated on: 31 Jan 2020, 11:37 AM

highlights

  • शुरूआत 2020 से 23 सितंबर 2020 तक राहु मिथुन राशि में रहेगा
  • वृषभ राशि में गोचर करेगा
  • राहु के गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर अलग अलग प्रकार से पड़ेगा

नई दिल्ली:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु को एक क्रूर गृह माना जाता है.  ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि यदि आपकी कुंडली में राहु बिगड़ जाए तो आपका जीवन बेहद खराब हो जाता है. आपको कष्ट और हर कार्य में असफलता प्राप्त होती है. 2020 में राहु का राशि परिवर्तन हो रहा है. राहु के इस गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर अलग अलग प्रकार से पड़ेगा. बता दें साल 2020 की शुरूआत से लेकर 23 सितंबर 2020 तक राहु मिथुन राशि में विराजमान रहेगा. इसके बाद यह वृषभ राशि में गोचर करेगा.आज हम आपको बता रहे हैं कि राहु की किन राशियो पर ज्यादा प्रभाव रहेगा.

मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए राहु का गोचर शुभ परिणाम लेकर आया है. इसके प्रभाव से आपके साहस में वृद्धि होगी. वहीं वैवाहिक जीवन को लेकर आप थोड़ा सोच विचार की स्थितिमें रहेंगे.

यहां पढ़ें: 31 जनवरी को आपकी किस्मत बदलेगा बुध, इन 6 राशियों पर होगा गहरा प्रभार

वृष राशि
गोचर के प्रभाव से आपका आर्थिक जीवन प्रभावित रहने वाला है. आपके पारिवारिक जीवन में टेंशन और लड़ाई-झगड़ों की स्थिती बनेगी. अपनी वाणी पर ध्यान दें. कार्यों को सावधानी पूर्वक करें.

मिथुन
राहु के प्रभाव के कारण आपको शारीरिक और मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपको निर्णय लेने में बेहद कठियाई होंगी. आपका मन बेचैन रहेगा.

कर्क
इस साल आपके विदेश यात्रा पर जाने की संभावना बन रही है.लेकिन आपके खर्चो में बढोतरी होगी. रूका हुआ धन वापस मिल सकता है

सिंह
राहु आपकी राशि के जातकों के लिए शुभ संकेत दे रहा है. आपकी आय के साधन बढ़ेंगे. धन लाभ होगा. घर खुशियों का माहौल बनेगा. शादी के योग बनेंगे.

यहां पढ़ें: वसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती को अर्पित करें ये चीजें, बदल जाएगी आपकी जिंदगी

कन्या राशि
राहु आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर नहीं आया है. कार्यक्षेत्र में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. बनते काम बिगड़ने की संभावना है.